लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने 22 हजार लोगों से वसूले 22 लाख रुपए, लापरवाही बरत रहे लोग

कोरोना संक्रमण फैलाव की संभावना को देखते हुए लोग कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए बनाए गए नियम जैसे मास्क का उपयोग घर से बाहर निकलने पर करना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आदि था। पुलिस को इसके लिए निर्देशित किया गया था।

By: Karunakant Chaubey

Published: 21 Oct 2020, 06:51 PM IST

बिलासपुर. जिले में लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले 22 हजार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 22 लाख रुपए सरकारी खजाने में जमा कराए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस का उद्देश्य राजस्व वृद्धि नहीं था बल्कि उसका उद्देश्य जनजागरूकता व नियमों का पालन कराना था, जिसके लिए कार्रवाई की गई है।

कोरोना वैक्सीन रखने के लिए कोल्ड चेन सेंटरों को किया जा रहा अपडेट, स्वास्थ्य विभाग ने शासन को भेजी रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण फैलाव की संभावना को देखते हुए लोग कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए बनाए गए नियम जैसे मास्क का उपयोग घर से बाहर निकलने पर करना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आदि था। पुलिस को इसके लिए निर्देशित किया गया था। लोगो में बढ़ती लापरवाही को देखते हुए राज्य शासन ने अप्रैल माह में मास्क न लागने व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 सौ रुपए जुर्माना करने का आदेश जारी किया था।

आदेश के बाद पुलिस के जवान हर चौक चौराहे पर बिना मास्क लगाए रास्ते में घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की थी। पुलिस ने अप्रैल माह से सितम्बर तक 22 हजार लोगों पर जुर्माना लगाते हुए 22 लाख रुपए की वसूली कर प्राप्त राजस्व को शासन के खाते में जमा करा दिया है।

ये भी पढ़ें: सीरो सर्वे: जिले के 7 प्रतिशत लोगों को हुआ कोरोना और उन्हें पता नहीं चला

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned