scriptलॉक डाउन के दौरान पुलिस ने 22 हजार लोगों से वसूले 22 लाख रुपए, लापरवाही बरत रहे लोग | Police recovered 22 lakh rupees from peoples during lock down | Patrika News

लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने 22 हजार लोगों से वसूले 22 लाख रुपए, लापरवाही बरत रहे लोग

locationबिलासपुरPublished: Oct 21, 2020 06:51:41 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

कोरोना संक्रमण फैलाव की संभावना को देखते हुए लोग कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए बनाए गए नियम जैसे मास्क का उपयोग घर से बाहर निकलने पर करना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आदि था। पुलिस को इसके लिए निर्देशित किया गया था।

लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने 22 हजार लोगों से वसूले 22 लाख रुपए, लापरवाही बरत रहे लोग

लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने 22 हजार लोगों से वसूले 22 लाख रुपए, लापरवाही बरत रहे लोग

बिलासपुर. जिले में लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले 22 हजार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 22 लाख रुपए सरकारी खजाने में जमा कराए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस का उद्देश्य राजस्व वृद्धि नहीं था बल्कि उसका उद्देश्य जनजागरूकता व नियमों का पालन कराना था, जिसके लिए कार्रवाई की गई है।

कोरोना वैक्सीन रखने के लिए कोल्ड चेन सेंटरों को किया जा रहा अपडेट, स्वास्थ्य विभाग ने शासन को भेजी रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण फैलाव की संभावना को देखते हुए लोग कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए बनाए गए नियम जैसे मास्क का उपयोग घर से बाहर निकलने पर करना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आदि था। पुलिस को इसके लिए निर्देशित किया गया था। लोगो में बढ़ती लापरवाही को देखते हुए राज्य शासन ने अप्रैल माह में मास्क न लागने व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 सौ रुपए जुर्माना करने का आदेश जारी किया था।

आदेश के बाद पुलिस के जवान हर चौक चौराहे पर बिना मास्क लगाए रास्ते में घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की थी। पुलिस ने अप्रैल माह से सितम्बर तक 22 हजार लोगों पर जुर्माना लगाते हुए 22 लाख रुपए की वसूली कर प्राप्त राजस्व को शासन के खाते में जमा करा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो