scriptरेस्ट हाऊस की विजिटर बुक में क्या लिखा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने | What did the President bring in the visitor's book of the rest house | Patrika News

रेस्ट हाऊस की विजिटर बुक में क्या लिखा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने

locationबिलासपुरPublished: Mar 02, 2020 01:42:19 pm

Submitted by:

Murari Soni

president of india: छत्तीसगढ़ भवन देश की राजधानी दिल्ली में ही नहीं बल्कि बिलासपुर में भी है।

रेस्ट हाऊस की विजिटर बुक में क्या लेकर गए राष्ट्रपति, जानें

रेस्ट हाऊस की विजिटर बुक में क्या लेकर गए राष्ट्रपति, जानें

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ भवन, बिलासपुर मे ठहरने का अनुभव सुखद रहा। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार और इस भवन से जुड़े सभी लोगों के सेवा भाव और सत्कार की मैं सराहना करता हूं ये शब्द राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिलासपुर स्थित छत्तीसगढ़ भवन रेस्ट हाऊस की विजीटर बुक में लिखे। राष्ट्रपति गुरु घासीदास सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी के 8वें दीक्षांत समारोह समारोह में शामिल होने के लिए रविवार को बिलासपुर पहुंचे थे। रविवार रात उन्होंने छत्तीसगढ़ भवन में गुजारी थी। वहीं दूसरे दिन सोमवार को राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ भवन से यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचे और दीक्षांत समारोह में भाग लिया। छत्तीसगढ़ भवन देश की राजधानी दिल्ली में ही नहीं बल्कि बिलासपुर में भी है। राज्य निर्माण के दो साल बाद बिलासपुर के कलेक्टर रहने के दौरान आरपी मंडल ने इसे बनवाया था। इसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी भी दो रात गुजार चुके हैं।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप प्राज्वलित कर समारोह की शुरूआत की। सुबह 11 बजे राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ भवन से निकलकर सीधे यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचे। इस मौके पर बड़ी संख्या में यूनिवर्सिटी के अधिकारी-कर्मचारी व छात्र मौजूद रहे। राष्ट्रपति के हाथों से गोल्ड मेडल पाने वाले छात्र एक जैसी वेशभूषा में सामने की रो में बैठे दिखे। वहीं भाजपा व स्थानीय नेताओं की भी मौजूदगी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो