script‘Laal Singh Chaddha’ ने गवाए 100 करोड़, नहीं मिलेगी Aamir Khan की फीस? | Aamir Khan Film Laal Singh Chaddha Lost 100 Crores | Patrika News

‘Laal Singh Chaddha’ ने गवाए 100 करोड़, नहीं मिलेगी Aamir Khan की फीस?

Published: Sep 01, 2022 01:01:42 pm

Submitted by:

Vandana Saini

आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) की नाकमायबी को लेकर काफी परेशान नजर आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि इस फिल्म को 100 करोड़ का घाटा हुआ है।

Aamir Khan की ‘Laal Singh Chaddha’ ने गवाए 100 करोड़

Aamir Khan की ‘Laal Singh Chaddha’ ने गवाए 100 करोड़

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान (Aamir Khan) ने फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) से 5 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी। उन्होंने इस फिल्म को बनाने में 4 साल लगा दिए। इस फिल्म का बजट 180 करोड़ का था। फिल्म पिछले महीने ‘रक्षाबंधन’ के खास मौके पर यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। उस समय खबर आ रही थी कि इस फिल्म को 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा, लेकिन सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड ने इस फिल्म को केवल 3500 स्क्रीन्स पर ही रिलीज होने के लिए मजबूर कर दिया।
इतना ही नहीं जो फिल्म के शो लगे थे उनमें से भी ज्यादा फिल्म के शो को केवल इस वजह से कैंसिल करना पड़ा, क्योंकि थिएटर्स में कोई फिल्म देखने ही नहीं पहुंचा था। इसके बाद भी जो चंद लोग पहुंचे थे उनकी वजह से 60 करोड़ भी नहीं कमा पाई। अगर सीधा-सीधा देखा जाए तो फिल्म को 100 करोड़ से ज्यादा का झटका लगा है, जिसके चलते अब खबर आ रही है कि इसका सीधा असर आमिर खान की फीस पर भी पड़ सकता है, जिसके बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि एक्टर के इस फिल्म को कईं साल देने के बाद भी उनको इस फिल्म से कोई कमाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें

Salman Khan की गणेश भक्ति देख खुशी फूले नहीं समा रहे फैंस, तारीफों की हो रही बारिश

https://twitter.com/hashtag/AamirKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सामने आ रही खबरों की माने तो वायकॉम 18 के निर्माताओं को फिल्म के पिटने से 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। ऐसे में अगर आमिर ने अपनी फीस छोड़ने का फैसला लेते हैं तो स्टूडियो के लिए नुकसान कम हो जाएगा, लेकिन इसकी आसंका कम लग रही है क्योंकि एक्टर ने अपने 4 से 5 साल इस फिल्म में लगाए हैं।

साथ ही बताया जा रहा है कि फिल्म की विफलता के बाद आमिर खान प्रोडक्शंस और स्टूडियो के बीच दरार पनपने लगी थी। कहा तो ये भी जा रहा है कि फिल्म के प्रमोशन को स्टूडियो द्वारा अप्रूव नहीं किया गया था, जबकि आमिर प्रमोशन के पक्ष में थे। इसी मसले पर दोनों पक्षों में दरार आने लगी।
https://twitter.com/hashtag/LaalSinghChaddha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक थी, जिसमें आमिर खान के अलावा करीना कपूर, नागा चैतन्य, मोना सिंह के साथ-साथ कई बड़े कलाकान नजर आए थे। इस फिल्म को एक्टर और राइटर अतुल कुलकर्णी ने लिखा था और अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया गया था।

इसके अलावा आमिर खान ने अपनी फिल्म को ओटीटी पर लागने के लिए कहा था कि ‘वो इस फिल्म को 6 महीने बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पिटने के बाद मेकर्स इसकी ओटीटी रिलीज पर दोबारा विचार कर रहे हैं। वहीं नेटफ्लिक्स ने फिल्म के ओटीटी रिलीज का ऑफर रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें

‘Jacqueline Fernandez को सब पता था, लेकिन उन्होंने झूठ बोला’, ED ने चार्जशीट में एक्ट्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो