लॉकडाउन के बाद ऐसे शूट होंगे एक्टर और एक्ट्रेस के बीच इंटिमेट सीन, यहां जानिए कैसे

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 19 May 2020, 12:55 PM IST
लॉकडाउन के बाद ऐसे शूट होंगे एक्टर और एक्ट्रेस के बीच इंटिमेट सीन, यहां जानिए कैसे
Scenes Shoot

माना जा रहा है कि इसी बीच नियमों में कुछ बदलाव किए जाएं। कहा तो यह भी जा रहा है कि सिर्फ 30 लोगों को सेट पर लेकर काम शुरू करना होगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्मों में नजर आने वाले हीरो और हीरोइन के अंतरंग दृश्यों की शूटिंग को लेकर अभी से माथापच्ची शुरू हो गई है। इसके साथ ही लॉकडाउन के बाद शूटिंग को लेकर कानून कौन बनाएगा, राज्य सरकार या फिर केंद्र सरकार इस पर भी चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि इसी बीच नियमों में कुछ बदलाव किए जाएं। कहा तो यह भी जा रहा है कि सिर्फ 30 लोगों को सेट पर लेकर काम शुरू करना होगा।

Scenes Shoot

फिल्म के इंटिमेट सीन के बारे में बात करते हुए सारेगामा इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ आनंद कुमार का कहना है कि किसी भी फिल्म के इंटिमेट सीन को हर कलाकार से अलग-अलग भाग में फिल्माया जाएगा। वह अपनी एक फिल्म का उदाहरण देते हैं जिसे वह एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म एक ऐसे जोड़े की है जो बाहर से भाई बहन की तरह लगता है लेकिन उनकी कहानी अंदर से कुछ और है। हम उनके दृश्यों को एक-एक करके बारी-बारी से फिल्माएंगे।

Scenes Shoot

बताया जा रहा है कि भारत, अमरीका और ब्रिटेन सहित फिल्में बनाने वाले करीब 20 देशों के कलाकारों की संस्थाओं के बीच लॉकडाउन के बाद के सिनेमा को लेकर चर्चा चल रही है। इस बारे में इन देशों की संस्थाओं की लगातार ऑन लाइन बैठकें हो रही हैं। ई-मेल्स के जरिए विचारों का आदान प्रदान भी हो रहा है। भारतीय अभिनेताओं की तरफ से मुंबई स्थित सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन यानी सिनटा इन बैठकों में हिस्सा ले रही है। इनमें सबसे बड़ा मुद्दा ये है कि फिल्मों में अंतरंग दृश्यों की शूटिंग सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखते हुए कैसे की जाए।