scriptभारत-पाक युद्ध पर आधारित फिल्म ‘भुज द प्राइड आॅफ इंडिया’ में अजय देवगन बनेंगे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर | Ajay Devgn to play IAF Wing Commander in Bhuj The Pride Of India | Patrika News

भारत-पाक युद्ध पर आधारित फिल्म ‘भुज द प्राइड आॅफ इंडिया’ में अजय देवगन बनेंगे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर

locationमुंबईPublished: Mar 19, 2019 02:30:44 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इस फिल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे भूषण कुमार ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ी को इस कहानी के बारे में पता होना चाहिए।

Ajay Devgn

Ajay Devgn

रोहित शेट्टी की ‘सिंघम’ फिल्मों में कठिन पुलिस कृत्य के बाद Ajay Devgn अब फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)’ में भी नजर आएंगे। इस मूवी में अजय स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Squadron Leader Vijay Karnik) का किरदार निभा रहे हैं।

 

Ajay Devgn

इस फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत- पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। विजय कार्णिक 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भुज एयरपोर्ट के इनचार्ज थे। ये विजय कार्णिक और उनकी टीम तथा भुज की स्थानीय 300 महिलाओं की वजह से भारतीय वायु सेना की एयरस्ट्रिप की मरम्मत की जा सकी थी और पाकिस्तान को जवाब दिया जा सका।

https://twitter.com/ajaydevgn/status/1107874340115230721?ref_src=twsrc%5Etfw

इस फिल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे भूषण कुमार ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ी को इस कहानी के बारे में पता होना चाहिए। चूंकि विजय कार्निक ने 1971 में भारत की जीत के लिए अहम् भूमिका निभाई थी। उन्होंने ही एक महत्वपूर्ण कदम उठाये थे और फिर इस युद्ध में भारत को जीत दिलाने में मदद की थी।

Ajay Devgn

आपको बता दें कि इसके अलावा अजय देवगन फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ में भी नजर आएंगे। इस फिल्म में अजय एक मराठा साम्राज्य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालसुरे के रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान भी नजर आएंगे। यह फिल्म 22 नवंबर 2019 को रिलीज होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो