script आमिर खान की फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाना चाहते थे अक्षय कुमार, हो गए थे स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट | Akshay Kumar Auditioned For Aamir Khan For Jo Jeeta Wohi Sikander | Patrika News

आमिर खान की फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाना चाहते थे अक्षय कुमार, हो गए थे स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2021 02:12:15 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने बताया कि उन्होंने फिल्म जो जीता वहीं सिकंदर में विलेन के रोल के लिए ऑडिशन दिया था। जिसमें वो रिजेक्ट हो गए थे। जानें पूरा किस्सा।

 

Akshay Kumar Auditioned For Aamir Khan For Jo Jeeta Wohi Sikander
Akshay Kumar Auditioned For Aamir Khan For Jo Jeeta Wohi Sikander

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन चुके हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया। अक्षय कुमार ने बड़े पर्दे पर कई विभिन्न किरदार निभाए। रोमांटिक हीरो से लेकर कॉमेडी तक में एक्टर को काफी पसंद किया गया। लेकिन एक वक्त था जब अक्षय कुमार को ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया था। जानिए कौन सी फिल्म के लिए अक्षय हुए थे रिजेक्ट।

'जो जीता वही सिकंदर' के ऑडिशन में हुए रिजेक्ट

दरअसल, ये किस्सा फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से जुड़ा है। ये फिल्म निर्देशक मंसूर खान बना रहे थे। अक्षय कुमार ने साल 1992 में फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। अक्षय कुमार ने बताया था कि उन्होंने फिल्म में शेखर मल्होत्रा के किरदार के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया था। लेकिन उनका स्क्रीन टेस्ट उन्हें पंसद नहीं आया। उन्हें वो बिल्कुल अच्छे नहीं लगे।

बाद में दीपक तिजोरी को वो रोल दिया गया था। अक्षय ने आगे बताया कि वहीं आमिर खान फिल्म 'कयामत तक' और 'दिल है कि मानता ही नहीं' जैसी फिल्में कर पहले ही इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके थे। ऐसे में उन्होंने फिल्म से हटाना ही जरूरी समझा।

यह भी पढ़ें

Bollywood सितारों की सलाना कमाई सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश, Akshay Kumar ने दी Salman Khan को मात

मेकअप आर्टिस्ट की वजह से अक्षय कुमार की खुली किस्मत

अक्सर अक्षय कुमार को उनके स्ट्रगल के दिनों में बात करते हुए देखा गया है। अक्षय कुमार ने बताया था कि जब वो स्ट्रगल कर रहे थे तब उनके हाथ से एक मॉडलिंग असाइनमेंट निकल गया था। जिसके बाद वो एक मेकअप आर्टिस्ट के पास उससे मिलने पहुंचे। वो मेकअप आर्टिस्ट मशहूर फिल्म निर्माता प्रमोद चक्रवर्ती की कंपनी में काम करता था। उस मेकअप आर्टिस्ट ने अक्षय का पोर्टफोलियो निर्माता को दिखाया।

जिसे देख प्रमोद चक्रवर्ती काफी इम्प्रेस हुए। जिसके बाद प्रमोद चक्रवर्ती ने अक्षय को उनकी तीन फिल्मों में साइन कर लिया। यही नहीं फिल्म निर्माता ने पहली फिल्म के लिए उन्हें 5,000, दूसरी फिल्म के लिए 50,000, और तीसरे फिल्म के लिए 1.5 लाख की फीस दी गई।

यह भी पढ़ें

पहली गर्लफ्रेंड के रिजेक्ट करने पर बोलें एक्टर Akshay Kumar- मुझे Kiss करना नहीं आता था'

अक्षय कुमार अपकमिंग फिल्में

आपको बता दें अक्षय कुमार सालों बाद भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। इन दिनों अक्षय अपनी अपकमिंग फिल्म सूर्यवंशी और बेल बॉटम को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं कोरोना काल में अभिनेता आगे आकर लोगों की मदद भी कर रहे हैं। हाल ही में अक्षय कुमार कश्मीर गए थे। जहां उन्होंने कश्मीर में तैनात जवानों संग वक्त बिताया था। सोशल मीडिया पर आर्मी के जवानों संग मस्ती करते हुए अक्षय की काफी तस्वीरें वायरल हुई थीं। जिन्हें खूब पसंद किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो