पूजा बेदी ने बेटी Alaya F को दी सलाह, 30 की उम्र से पहले शादी मत करना

By: पवन राणा
| Published: 30 Dec 2020, 06:20 PM IST
पूजा बेदी ने बेटी Alaya F को दी सलाह, 30 की उम्र से पहले शादी मत करना
पूजा बेदी ने बेटी Alaya F को दी सलाह, 30 की उम्र से पहले शादी मत करना

  • अलाया फर्नीचरवाला ( Alaya F ) ने बताया मां की शादी पर सलाह के बारे में
  • कहा- 30 से पहले शादी करना जीवन की सबसे मूर्खतापूर्ण चीज
  • माता-पिता चाहते हैं पहले करियर बनाओ, इंडिपेंडेंट बनो

मुंबई। बॉलीवुड की नवोदित कलाकारों में से एक एक्ट्रेस पूजा बेदी ( Pooja Bedi ) की बेटी अलाया फर्नीचरवाला ( Alaya Furniturewala ) ने बॉलीवुड डेब्यू इसी साल किया है। उनकी पहली फिल्म 'जवानी जानेमन' ( Jawani Janeman Movie ) थी। इसमें वह सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) और तब्बू जैसे कलाकारों के साथ नजर आईं। एक हालिया इंटरव्यू में अलाया ने शादी को लेकर मां पूजा की सलाह का जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें : स्नेहा उल्लाल ने खोला 15 साल पुराना राज, इस वजह से बताया गया ऐश्वर्या राय की हमशक्ल

30 के पहले शादी करना मूर्खता
अलाया ने बताया कि शादी को लेकर उनकी मां पूजा बेदी का कहना है कि अगर तुम 30 की उम्र से पहले शादी कर लेती हो, तो यह जीवन की सबसे मूर्खतापूर्ण चीज होगी। राजीव मसंद को दिए इंटरव्यू में अलाया ने कहा कि जब आपका पालन-पोषण सिंगल पैरेंट्स करते हैं तो वे खुद स्वाभाविक रूप से इंडिपेंडेंट होते हैं और अपने बच्चों को भी ऐसा ही देखना चाहते हैं। पूजा ही नहीं उनके पिता भी लगातार यही सलाह देते हैं कि जब तक फाइनेंसली इंडिपेंडेंट नहीं हो जाओ, शादी नहीं करनी चाहिए। यह आम माता-पिता के बच्चों को शादी के लिए दबाव डालने से एकदम अलग राय है। अलाया के पैरेंट्स कहते हैं कि पहले आप अपने करियर पर फोकस करो, काम पर ध्यान दो और अपने आपको तैयार करो।

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीजों की सेवा के बाद हुआ कोरोना, अब लकवे से लाचार, बोलीं-पता नहीं दोबारा कब चल पाऊंगी

'तब मैं 5 साल की थी'
इससे पहले अलाया अपने माता-पिता के अलगाव के बारे में बता चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि उस समय का उन्हें कुछ खास ध्यान नहीं है। वह उस समय बहुत छोटी थी। पिंकविला से बातचीत में अलाया ने कहा था कि माता-पिता के अलग होने के समय वह महज 5 साल की थीं। उस समय का बहुत कुछ याद नहीं है। इसके कई साल बाद का बहुत कुछ याद है। हालांकि अभी भी मेरे माता-पिता के संबंध अच्छे हैं। उन्होंने मुझे अहसास ही नहीं होने दिया कि उन दोनों के बीच ऐसा कुछ हुआ है। वह केवल एक तलाक था और कुछ ज्यादा नहीं, ठीक है।

बता दें कि अलाया का स्क्रीन नेम अलाया एफ है। वह फिलहाल 23 साल की हैं। उनकी मां का नाम पूजा बेदी और पिता का नाम इब्राहिम फर्नीचरवाला है। कबीर बेदी और प्रोतिमा बेदी अलाया के नाना-नानी हैं।