scriptसंगीत की दुनिया में अमिताभ बच्चन ने रखा कदम, इस फिल्म में गाया गाना, खुद ही बजाए सारे यंत्र | amitabh bachchan become music composer for r balki film chup gives guest apperance | Patrika News
बॉलीवुड

संगीत की दुनिया में अमिताभ बच्चन ने रखा कदम, इस फिल्म में गाया गाना, खुद ही बजाए सारे यंत्र

अमिताभ बच्चन को उनकी दमदार एक्टिंग और बुलंद आवाज के लिए जाना जाता है। इनकी फैंन फॉलोइंग लाखों में है। बिग बी ने आज तक बॉलीवुड को तमाम फिल्में दीं, लेकिन अब बच्चन साहब ने संगीत की दुनिया की ओर रुख कर लिया है यानी बिग बी ने एक फिल्म में म्यूजिक कंपोजर का काम किया है।

Sep 26, 2022 / 11:03 am

Shweta Bajpai

amitabh bachchan become music composer for r balki film chup gives guest apperance

amitabh bachchan become music composer for r balki film chup gives guest apperance

अमिताभ बच्चन की बॉलीवुड एंट्री में उनकी दमदार आवाज की महत्वपूर्ण भूमिका है। इनकी एक्टिंग के साथ साथ इनकी आवाज का हर कोई मुरीद है। इनकी बुलंद आवाज फिल्मों में जा डाल देती है, लेकिन अब बिग बी ने इस आवाज का इस्तेमाल गायकी के लिए किया है। दरअसल में बिग बी ने एक फिल्म में गाना गाया है। अमिताभ बच्चन ने आर बाल्कि की फिल्म चुप (Chup) में म्यूजिक कंपोज किया है और एक गाना रिकॉर्ड भी किया है। इसकी जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।
अमिताभ बच्चन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- फिल्म के लिए ‘moi’ की कंपोजिशन करना बहुत प्रेरणादायक चीज थी। हर इंस्ट्रुमेंट को मैंने खुद बजाया और पर्सनली इसे रिकॉर्ड किया, अकेले।

अमिताभ बच्चन ने लिखा, ‘मेरे लिए तो यह एक मैलोडी थी, जो बात करती है, बात करती है प्यार के बारे में, प्यार की बात करता था… बिना किसी प्यार के… प्यार जो खुले तौर पर समझा नहीं जाता।

यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/bollywood-news/mani-ratnam-wanted-to-make-ponniyin-selvan-with-kamal-haasan-and-revealed-ajay-devgn-lent-his-voice-as-narrator-of-the-film-7789549/" target="_blank" rel="noopener"> फिल्म ‘पोन्नियन सेल्वन’ में अजय देवगन ने दी अपनी आवाज

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब बिग बी ने कोई गाना गाया हो। इससे पहले बिग बी फिल्म ‘शराबी’, ‘पा’, ‘खुदा गवाह’, ‘सिलसिला’, ‘बोल बच्चन’, ‘कहानी’ सहित कई फिल्मों के लिए अमिताभ बच्चन प्लेबैक सिंगिंग कर चुके हैं। वहीं रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के ओपनिंग एपिसोड के लिए भी आवाज दे चुके हैं।

इस पर निर्देशक आर बाल्की ने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में बताया कि ‘यह सब बहुत अचानक हुआ। मैंने अमितजी को फिल्म (चुप) देखने के लिए कहा था। इसे देखने के बाद, उन्होंने मुझे अपने पास बुलाया और अपने पियानो पर एक धुन बजाकर सुनाई। उन्होंने कहा कि फिल्म और पात्रों ने उन्हें ऐसा महसूस कराया है।
https://twitter.com/dulQuer?ref_src=twsrc%5Etfw
निर्देशक ने आगे बताया, ‘वह धुन दिल को छू रही थी। मैं उत्साहित था। मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं इस धुन का इस्तेमाल कर सकता हूं और उन्होंने तुरंत इसे फिल्म को उपहार में दे दिया। ‘चुप’ पहली फिल्म है, जिसे अमितजी की कंपोजिशन आधिकारिक तौर पर प्राप्त हुई है।’
https://twitter.com/hashtag/Chup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बात करें फिल्म ‘चुप’ की तो फिल्म को दिवंगत फिल्म निर्माता गुरु दत्त को श्रद्धांजलि के रूप में देखा जा रहा है। ‘चुप’ एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है, जो 23 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म में दुलारे सलमान, सनी देओल, श्रेया धनवंतरी और पूजा भट्ट लीड रोल में हैं।

यह भी पढ़ें

ट्रोल होने पर झल्लाईं नेहा कक्कड़

https://youtu.be/V51sMMFMWqg

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / संगीत की दुनिया में अमिताभ बच्चन ने रखा कदम, इस फिल्म में गाया गाना, खुद ही बजाए सारे यंत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो