scriptपत्नी जया बच्चन को घर में किस नाम से बुलाते हैं अमिताभ बच्चन?, फोन में भी इसी नाम से सेव है पत्नी का नंबर | amitabh bachchan has saved jaya bachchan number with this name | Patrika News

पत्नी जया बच्चन को घर में किस नाम से बुलाते हैं अमिताभ बच्चन?, फोन में भी इसी नाम से सेव है पत्नी का नंबर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2022 06:08:02 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आखिर अपने पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) को घर में किस नाम से बुलाते होंगे। तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में…

amitabh bachchan
‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और दिग्गज़ अभिनेत्री जया बच्चन की शादी को 48 साल से भी अधिक समय हो गया है। दोनों का रिश्ता शादी के बाद से लगातार 48 सालों से बरकरार है। इस साल जून माह में दोनों की शादी को 49 साल पूरे हो जाएंगे। बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ की रिलीज के बाद शादी के बंधन में बंध गए थे। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी साल 1973 में 3 जून को हुई थी। दोनों की शादी उस समय काफी चर्चा में रही थी। जया बच्चन बंगाली फैमिली से आती हैं तो वहीं अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश के कायस्थ परिवार से संबंध रखते हैं।
अमिताभ और जया हिंदी सिनेमा के ऐसे सितारे है जिनकी चर्चा अक्सर होती रहती है। एक बार अमिताभ बच्चन ने अपने लोकप्रिय टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर पत्नी जया से जुड़ा एक बड़ा राज भी खोला था। दरअसल उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने फोन में जया का फोन नंबर किस नाम से सेव किया है।
amitabh_.jpg
दरअसल, केबीसी के सीजन 11 मंच पर उत्तराखंड के कंटेस्टेंट सुमित तड़ियाल से उनकी निजी जिंदगी को लेकर बातचीत करते हुए मेगास्टार ने सुमित से पूछा- ‘आपका ब्याह हो गया है?’ सुमित ने कहा, हां। इसके बाद अमिताभ ने पूछा कि आप लोग आपस में झगड़ते भी हैं? तो सुमित ने जवाब दिया- ‘थोड़ा बहुत झगड़ा होता है सर…अब बर्तन हैं तो बजेंगे ही।’ इसके बाद अमिताभ सुमित की पत्नी से पूछते हैं कि आप इन्हें घर क्या कहकर बुलाती हैं। सुमित की पत्नी ने कहा, मैं नाम से बुलाती हूं। इस पर सुमित बताते हैं कि उनकी पत्नी का नाम उनके फोन में ‘सुनती हो’ के नाम से सेव है। बस सुमित के इसी बात पर अमिताभ कहते हैं कि हमने भी फोन में अपनी पत्नी का नाम ‘JB’ से सेव किए हुए हैं, लेकिन आज ही हम भी बदल देंगे और अपनी पत्नी नाम ‘सुनती हो’ कर देंगे। इसके साथ अमिताभ ने शो में पर्सनल लाइफ से जुड़े और किस्से भी शेयर किए। कंटेस्टेंट ने बताया कि गलती किसी की भी हो माफी हमेशा उन्हें ही मांगनी पड़ती है। इस पर अमिताभ ने उनका साथ देते हुए कहा कि- ”हां ये बात एकदम सही है माफी तो पति को ही मांगनी पड़ती।
यह भी पढ़ें

मारपीट और ताने ने इस खुशहाल सेलिब्रिटीज के लाइफ को किया खराब

jaya bachchan
आपको बता दें अमिताभ बच्चन और जया बच्चन शादी के बाद दो बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन नंदा के माता-पिता बने। कपल की बेटी बड़ी है और बेटे अभिषेक छोटे हैं। अमिताभ और जया के बीच तब से लेकर अब तक वहीं प्यार, वहीं सम्मान बरकरार है। आज भी दोनों को एक साथ देखकर फैंस के चेहरे खिल उठते हैं। वहीं आपको बता दें बता दें कि असल ज़िंदगी के साथ ही अमिताभ और जया की जोड़ी बड़े पर्दे पर भी जमी है। दोनों कलाकारों ने एक साथ शोले, जंजीर, अभिमान, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में काम किया है। दोनों की करीब-करीब सभी फ़िल्में दर्शकों द्वारा पसंद की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो