scriptAmitabh Bachchan on providing money of underworld in film Industry | फिल्म इंडस्ट्री में पैसा लगा रहा है अंडरवर्ल्ड? जानें इस सवाल के जबाव में क्या बोले थे अमिताभ बच्चन | Patrika News

फिल्म इंडस्ट्री में पैसा लगा रहा है अंडरवर्ल्ड? जानें इस सवाल के जबाव में क्या बोले थे अमिताभ बच्चन

जब अमिताभ बच्चन से पूछा था कि ‘फिल्म इंडस्ट्री पर जो इल्जाम लगता है कि यहां बड़ा गलत किस्म का पैसा लग रहा है…माफियाओं का पैसा, अंडरवर्ल्ड का पैसा है। क्या ये सिर्फ इल्जाम है कि इसमें कुछ सच्चाई भी है?

Updated: November 20, 2021 06:13:15 pm

नई दिल्ली: एक वक्त ऐसी खबरें आती थी कि बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड (Underworld) की पकड़ काफी मजबूत है और उसके लोग फिल्मों में पैसे लगाते हैं। ऐसे में इन आरोपो को लेकर एक मशहूर पत्रकार द्वारा महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से सवाल किया गया था। आइये जानते हैं इस पर अमिताभ का कहना था।
Amitabh Bachchan on providing money of underworld in film Industry
Amitabh Bachchan
सिर्फ इल्जाम है कि इसमें कुछ सच्चाई भी है
दरअसल साल 2002 में एनडीटीवी के पुराने कार्यक्रम, ‘इंडियननामा’ के सिलसिले में पत्रकार तवलीन सिंह अमिताभ बच्चन से मिलने पहुंची थीं। उन्होंने अमिताभ से पूछा था कि ‘फिल्म इंडस्ट्री पर जो इल्जाम लगता है कि यहां बड़ा गलत किस्म का पैसा लग रहा है…माफियाओं का पैसा, अंडरवर्ल्ड का पैसा है। क्या ये सिर्फ इल्जाम है कि इसमें कुछ सच्चाई भी है?
जवाब में अमिताभ ने कहा था कि ‘नहीं, मैं ऐसा नहीं कह पाऊंगा कि इसमें कोई सच्चाई है या नहीं। हम अपनी तरफ से जितना हो सके, उतनी तहकीकात करते हैं कि आपने पहले क्या किया है, क्या प्रोड्यूस किया है, कौन सी फिल्में बनाईं, इंडस्ट्री के आपकी क्या रेपुटेशन है। वो देखकर हम एक प्रोड्यूसर को अपनाते हैं या उसके साथ काम करते हैं।’
उसमें हमारी जिम्मेदारी इतनी नहीं होती है

अमिताभ ने आगे कहा था कि ‘अगर वो किसी और जगह से या गलत जगह से पैसा ला रहा है तो उसमें हमारी जिम्मेदारी इतनी नहीं होती है। हमें अपने काम से मतलब है और काम के बाद जो निर्धारित वेतन होता है उसे लेकर हम घर जाते हैं। कहां से आ रहा है वो पैसा, हमें नहीं मालूम होता।
आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के बीच उन दिनों अंडरवर्ल्ड का खौफ भी बना रहता था। एक बार अनिल कपूर के पीछे भी अंडरवर्ल्ड के कुछ लोग पड़ गए थे। दरअसल फिल्म ‘आवारगी’ निल कपूर एक अंडरवर्ल्ड डॉन के आदमी की भूमिका में निभा रहे थे। जिसके चलते वो एक गैंगस्टर से मिलने जेल गए थे।
यह भी पढ़ें

अगर शादी शुदा नहीं होता, तो उसे अपना दिल देता, जानें किस एक्ट्रेस को इतना पसंद करते हैं गोविंदा

जब ये बात अंडरवर्ल्ड को पता चली तो उन्होंने अनिल कपूर को बुलाकर पूछा कि क्या वो उस गैंग से दोस्ती बिलकुल ना करें। अनिल कपूर ने अंडरवर्ल्ड के लोगों को बताया था कि उनका किसी गैंग से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि वो अपनी एक्टिंग के सिलसिले में गैंगस्टर से मिलने गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.