scriptइस एक फेमस डायलॉग के लिए अमिताभ बच्चन को देने पड़े थे 40 से ज्यादा टेक, इस डायरेक्टर ने नहीं मानी थी हार | amitabh-bachchan-took-45-retake-for-a-scene-of-sharaabi-film | Patrika News

इस एक फेमस डायलॉग के लिए अमिताभ बच्चन को देने पड़े थे 40 से ज्यादा टेक, इस डायरेक्टर ने नहीं मानी थी हार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2021 07:31:02 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

कई बार फिल्मों से जुड़े ऐसे कई किस्से सामने आ जाते हैं जो काफी दिलचस्प होते हैं। ये किस्से कई दफा फिल्मों जितने ही पॉपुलर हो जाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा है फिल्म शराबी से जुड़ा हुआ जो काफी पॉपुलर है। सन 1984 में शराबी फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के संवाद इतने लोकप्रिय हुए थे कि दर्शकों की जुबान पर चढ़ आये थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के एक सीन को शूट करने के लिए 45 रिटेक लिए गए थे।

amitabh_bachchan_1.jpg

जब डायरेक्टर ने अमिताभ बच्चन से एक सीन को परफेक्ट बनवाने के लिए करवाए 45 रिटेक

अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में बहुत नाम और शोहरत कमाई है। उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को हमेशा ही अमेज किया है। आज इंडस्ट्री में इतने दशक पूरे कर लेने के बावजूद वो अब भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। बिग बी सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते आए हैं और आज भी वह पहले की तरह फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है। उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया जाता है। अमिताभ न बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। जिसमें ‘शराबी’(Sharaabi) फिल्म भी शामिल है। फ‍िल्‍म में निभाया गया अमिताभ बच्‍चन का किरदार आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है। फिल्म में उनकी एक्टिंग, डायलॉग डिलीवरी सभी को खूब पसंद आई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के एक सीन को शूट करने के लिए 45 रिटेक लिए गए थे।
साल 1984 में शराबी फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के संवाद इतने लोकप्रिय हुए थे कि दर्शकों की जुबान पर चढ़ आये थे। वहीं, फिल्म का एक डायलॉग काफी पॉपुलर हुआ था- ‘शराब की बोतल पर अगर मैं लेबल की तरह चिपक गया हूं…तो इस लेबल को चिपकाने वाले आप हैं…’। लेकिन बताया जाता है कि इस फिल्म के एक सीन को शूट करने में अमिताभ बच्चन को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। सीन के लिए उन्हें 45 रिटेक देने पड़े थे। दो घंटे के शूट के बाद सीन फाइनल हुआ था।
यह भी पढ़ें

इस फोटो में बैठा बच्चा आज है इंडस्ट्री का इतना बड़ा स्टार, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

amitabh_bachchan_.jpg
दरअसल, फिल्म में एक सीन है जब प्राण अपने बेटे अमिताभ बच्चन को पार्टी में किसी मेहमान से मिलवाते हैं। वो गेस्ट अमिताभ को गले लगा देते हैं। सीन की शूटिंग में अमिताभ और दारूवाले की आवाज मैच नहीं हो पा रही थी। जिसके कारण बार- बार रिटेक लेना पड़ रहा था। फिल्म के इस सीन में दोनों की आवाज को मैच करवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और अमिताभ को 45 रिटेक देने पड़े।
यह भी पढ़ें

जब तब्बू ने कुंवारी रहने के पीछे अजय देवगन को ठहराया था जिम्मेदार

बता दें कि अमिताभ बच्चन और जयाप्रदा की फिल्म ‘शराबी’ हॉलीवुड फिल्म ‘ऑर्थर’ से प्रेरित है। ये फिल्म आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग इसे देखना नहीं भूलते हैं। अमिताभ के साथ फिल्म में जया प्रदा लीड रोल में थीं। फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो