scriptवहीदा रहमान के बुलाने पर उनके घर डिनर पर जब गये थे राज कुमार, इस वजह से अभिनेता ने खाना को हाँथ तक नहीं लगाया ,जाने ये दिलचस्प किस्सा | because of this Raj kumar did not even touch the food | Patrika News

वहीदा रहमान के बुलाने पर उनके घर डिनर पर जब गये थे राज कुमार, इस वजह से अभिनेता ने खाना को हाँथ तक नहीं लगाया ,जाने ये दिलचस्प किस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2021 09:49:34 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

फिल्म ‘उल्फत की नई मंजिल’ की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस वहीदा रहमान और साधना ने राजकुमार को एक दिन अपने घर पर डिनर करने का न्यौता दिया, जिसके बाद राजकुमार ने दोनों एक्ट्रेसेस का न्यौता स्वीकार किया और उनके घर पहुंच गए. वहीं डिनर टेबल पर खाना सजाया गया था और डिनर टेबल पर राजकुमार के साथ साधना और वहीदा रहमान भी मौजूद थीं।

raj kumar
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज सुपरस्टार राजकुमार अपने दमदार अभिनय और शानदार डायलॉग के लिए जाने जाते हैं और राजकुमार ने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया था और वही राजकुमार के बोलने का अंदाज सबसे अनोखा था, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद आया। इसके साथ ही राजकुमार के बारे में यह भी कहा जाता है कि वह बहुत ही कुंद आदमी था और वह अपने मन में कुछ भी नहीं रखता था, लेकिन जो कुछ भी उसके दिल में आता था, वह बाढ़ लाकर उसे मोर्चे पर छोड़ देता था। और बोलने से पहले राजकुमार ने सोचा भी नहीं था कि सामने वाले पर क्या असर होगा और इस वजह से राजकुमार अपने बेबाक अंदाज के लिए भी काफी दमदार है और आज हम आपको राजकुमार से जुड़ा ऐसा ही एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं। वह बॉलीवुड अभिनेत्री वहीदा रहमान और राजकुमार से संबंधित है, तो आइए जानते हैं इस कहानी के बारे में, हालांकि राजकुमार से जुड़े कई किस्से बॉलीवुड में मशहूर हैं और आज हम आपको राजकुमार की उस कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं। सलमान खान के पिता सलीम खान ने द कपिल शर्मा शो में बताया था और सलीम खान ने बताया था कि एक बार राजकुमार को बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान और साधना ने अपने घर डिनर पर बुलाया तो राजकुमार साधना और वहीदा रहमान के बुलावे पर उनके घर गए। उन्होंने कुछ भी किया। खाना नहीं खाया और जब एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने उनसे खाना न खाने की वजह पूछी तो राजकुमार ने अपने बेबाक अंदाज में कमाल का जवाब दिया।
waheeda-rehman
सलीम खान ने बताया कि फिल्म ‘उल्फत की नई मंजिल’ की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस वहीदा रहमान और साधना ने राजकुमार को एक दिन अपने घर पर डिनर करने का न्यौता दिया, जिसके बाद राजकुमार ने दोनों एक्ट्रेसेस का न्यौता स्वीकार किया और उनके घर पहुंच गए. वहीं डिनर टेबल पर खाना सजाया गया था और डिनर टेबल पर राजकुमार के साथ साधना और वहीदा रहमान भी मौजूद थीं।
वहीं जब कुछ समय बीत गया और राजकुमार ने खाना शुरू नहीं किया तो साधना ने राजकुमार से कहा कि राज साहब तुम खाना खाओ, लेकिन राजकुमार ने साधना सुनकर भी खाना खाने से मना कर दिया, जिसके बाद वहीदा रहमान और साधना ने फिर उससे पूछा। वहीदा रहमान और साधना ने राजकुमार से पूछा, “आप खाना तो खा रहे होंगे ना?” सलीम खान ने आगे बताया कि साधना और वहीदा की इस बात को सुनकर राजकुमार ने अपने बेबाक अंदाज में जवाब दिया कि, जानी हम खाना खाते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम कहीं भी कुछ भी खा लें।
waqt-1570513142.jpg
इसके अलावा राजकुमार से जुड़ी एक और कहानी काफी मशहूर है और यह कहानी साल 1968 में आई फिल्म आंखें से जुड़ी है और इस फिल्म का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था और इस फिल्म में वह अभिनेता राजकुमार को कास्ट करना चाहते थे। जिसके लिए वह फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर राजकुमार के घर पहुंचे और वहां उन्होंने राजकुमार को अपनी फिल्म की कहानी सुनाई, लेकिन शायद राजकुमार को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई और उन्होंने तुरंत अपने पालतू कुत्ते को फोन किया और रामानंद सागर के सामने सुनाया. उसका पालतू कुत्ता। पूछा गया, ”क्या आप यह रोल करना चाहते हैं?”
यह भी देखें- क्या आपने इस स्टार को पहचाना? बचपन में क्यूट से दिखने वाला ये बच्चा बॉलीवुड पर करता है राज

राजकुमार की बात सुनकर उसके कुत्ते ने उसकी गर्दन हिला दी, जिसके बाद राजकुमार ने रामानंद सागर से कहा कि देखो, मेरा कुत्ता भी इस भूमिका को नहीं करना चाहेगा” और राजकुमार की ऐसी बात सुनकर तुरंत रामानंद सागर को मिल गया। मैंने अभिनेता धर्मेंद्र को कास्ट किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट साबित हुई और इस घटना के बाद, रामानंद सागर ने राजकुमार को उनकी किसी भी फिल्म के लिए कभी भी लेने का फैसला नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो