scriptआयशा जुल्का: बोल्ड सीन ले डूबा कॅरियर, गुमनामी की जिंदगी जी रही | Birthday Special: Ayesha jhulka bold scene ruin her career | Patrika News

आयशा जुल्का: बोल्ड सीन ले डूबा कॅरियर, गुमनामी की जिंदगी जी रही

Published: Jul 26, 2018 09:13:51 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

2003 में नाना पाटेकर के साथ आई उनकी फिल्म ‘आंच’ में उन्होंने काफी बोल्ड सीन्स किए।

Ayesha Julka

Ayesha Julka

90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस आयशा जुल्का तकरीबन 8 साल बाद अनिल शर्मा की फिल्म ‘जीनियस’ से बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। बता दें कि आयशा पिछली बार 2010 में आई फिल्म ‘अदा…ए वे ऑफ लाइफ’ थी। ऐसा माना जाता है कि बॉलीवुड के किसी भी अभिनेत्री का अभिनय के तौर पर एक्सपाइरी डेट आठ से दस साल का होता है। इन सालों में कुछ अभिनेत्रियां अपनी बेहतरीन अदाकारी की बदौलत दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं तो कुछ गुमनामी के अंधेरे में खो जाती हैं। ऐसे ही एक है अभिनेत्री आयशा जुल्का जो कल अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं।

शादी के बाद किए केवल सपोर्टिंग रोल
बचपन से ही आएशा को फिल्मों में काम करने का बहुत शौक था। साल 1998 में आयशा ने पहली बार फिल्म ‘कैसे कैसे लोग’ में काम किया, लेकिन उन्हें असली पहचान ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘कुर्बान’ और ‘खिलाड़ी’ से मिली। उन्होंने अपने 27 साल के बॉलीवुड कॅरियर में लगभग 57 फिल्मों में काम किया है। हालांकि, 2003 में समीर वाशी से शादी करने के बाद उन्हें कुछ ही फिल्मों में देखा गया। शादी के बाद आयशा खासतौर से सपोर्टिंग रोल्स में ही नजर आईं।

आयशा जुल्का: बोल्ड सीन ले डूबा कॅरियर, गुमनामी की जिंदगी जी रही

बोल्ड सीन ले डूबा कॅरियर:
आयशा जुल्का ने फिल्म ‘रंग’, ‘दलाल’ ‘मासूम’ जैसी सफल फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन फिल्म ‘दलाल’ के दौरान वह बहुत विवाद में फंस गईं। यह फिल्म बहुत सफल रही थी पर फिल्म के दौरान कई जगह आयशा के स्थान पर उनकी तरह दिखने वाली अभिनेत्री से कुछ आपत्तिजनक दृश्य फिल्माए गए थे जिनका असर आयशा की छवि पर पड़ा। विवाद कोर्ट तक भी गया। इस फिल्म के बाद आयशा का कॅरियर बहुत तेजी से नीचे गिरा। 2003 में नाना पाटेकर के साथ आई उनकी फिल्म ‘आंच’ में उन्होंने काफी बोल्ड सीन्स किए। बताया जाता है कि आयशा और नाना पाटेकर लिव इन रिलेशन में भी रहे हैं। नाना के बुरे बर्ताव से तंग आकर आयशा ने ये रिश्ता खत्म कर दिया था।

आयशा जुल्का: बोल्ड सीन ले डूबा कॅरियर, गुमनामी की जिंदगी जी रही

गलत निर्देशकों का चयन:
‘वक्त हमारा है’ और ‘मेहरबान’ उनकी आखिरी सफल फिल्में मानी जा सकती हैं जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया था। गलत निर्देशकों का चयन आयशा के कॅरियर को ले डूबा। हाल के सालों में आयशा ‘जैकपॉट’, ‘उमराव जान’, ‘सोचा ना था’ ‘उमराव जान’ जैसी फिल्मों में चरित्र किरदार में नजर आई। किसी जमाने की सुपरहिट हिरोइन के लिए छोटे और सह अभिनेत्री के किरदार निभाना कितना मुश्किल होता है यह शायद आयशा जुल्का अच्छी तरह समझती हों।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो