script‘संस्कारी बाबूजी’ दे चुके हैं ऐसे बोल्ड सीन्स, देखकर आपको भी आ जाएगी शर्म | Birthday special unknow facts about sanskari babuji alok nath | Patrika News
बॉलीवुड

‘संस्कारी बाबूजी’ दे चुके हैं ऐसे बोल्ड सीन्स, देखकर आपको भी आ जाएगी शर्म

आलोक नाथ ने ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘गांधी’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी।

Jul 10, 2018 / 02:49 pm

Preeti Khushwaha

alok nath

alok nath

जवानी में ही ‘बाबूजी’ का टैग अपने नाम करने वाले आलेक नाथ आज का जन्मदिन है। आलेक आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। आलोक का जन्म 10 जुलाई, 1956 को दिल्ली में हुआ था। उनकी पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरी की है। वहीं ग्रेजुएशन के बाद वह मुंबई आ गए थे। उन्होंने फिल्म ‘गांधी’ के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई थी।

डायरेक्टर ने दिया ईशान खट्टर को धोखा, जा सकती थी एक्टर की जान भी!

‘धड़क’ की सफलता के लिए पिता संग तिरुपति बालाजी पहुंची जाह्नवी-खुशी, साड़ी में नजर आईं दोनों बहनें

5 साल तक नहीं मिला काम:
आलोक नाथ ने ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘गांधी’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। इसके बावजूद उन्हें 5 साल तक किसी भी फिल्म में काम नहीं मिला था। जिसकी वहज से उन्हें कई थियेटर में 30 से 40 शॉर्ट फिल्में कीं। सही मायने में उनके काम को पहचान मिली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से। इस फिल्म में उन्होंने गांव के किसान ठाकुर जसवंत सिंह का किरदार निभाया था। उस वक्त उनकी उम्र 32 साल थी। इय फिल्म में आमिर खान और जूही चावला ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

aloknath

कई निगेटिव रोल भी निभाए :
बता दें कि आलोक नाथ को जहां उनके कॅरियर में संस्कारी ‘बाबूजी’ का टैग मिल रहा था। वहीं दूसरी ओर वह फिल्मों में निगेटिव रोल भी निभा रहे थे। उन्होंने कई फिल्मों जैसे ‘बोल राधा बोल’, ‘षड्यंत्र’ और ‘विनाशक’ में निगेटिव किरदार निभाए। लेकिन इससे उनके पॉजिटिव पहचान पर इसका हालांकि इससे उनके कॅरियर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

aloknath

दिए बोल्ड सीन्स :
आलोक नाथ ने सिर्फ ‘बाबूजी’ का किरदार ही नहीं निभाया बल्कि अपने कॅरियर की शुरुआती दिनों में उन्होंने कई बोल्ड सीन्स भी दिए। 1987 में आई फिल्म ‘कामाग्नि’ में आलोकनाथ टीना मुनीम के साथ रोमांस करते नजर आए थे। उन्होंने एक बार जीतेंद्र के पिता का रोल करें तो उन्होंने मना कर दिया था।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘संस्कारी बाबूजी’ दे चुके हैं ऐसे बोल्ड सीन्स, देखकर आपको भी आ जाएगी शर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो