एक विवाद ने खत्म कर दिया था विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड कॅरियर!
Mahendra Yadav
Publish: Sep, 03 2018 02:08:17 (IST)
एक विवाद ने खत्म कर दिया था विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड कॅरियर!

बॉलीवुड में एक बार तो उनका कॅरियर खत्म सा हो गया था।

'कंपनी', 'शूट आउट एट लोखंडवाला', 'साथिया' और 'ओमकारा' जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लौहा मनवाने वाले अभिनेता विवेक ओबेरॉय आज 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। विवेका का जन्म 3 सितम्बर 1974 को हुआ। विवेक ने बहुत सी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया लेकिन उनके साथ विवाद भी काफी जुड़े। विवेक ओबेरॉय का सबसे बड़ा विवाद सुपरस्टार सलमान खान के साथ हुआ था। इस विवाद ने विवेक की पूरी जिंदगी ही बदलकर रख दी। बॉलीवुड में एक बार तो उनका कॅरियर खत्म सा हो गया था। इस बात का खुलासा उन्होंने एक शो में भी किया था।

ऐश्वर्या को लेकर हुआ था विवाद:
दरअसल ऐश्वर्या राय का नाम पहले सलमान खान से जुड़ा था। सलमान और ऐश्वर्या के अफेयर के चर्चे बॉलीवुड में काफी चर्चित रहे। सलमान से ब्रेकअप होने के बाद ऐश्वर्या की नजदीकियां विवेक से बढ़ी। वहीं ब्रेकअप के बाद सलमान अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए। इस बीच विवेक ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर सलमान पर आरोप लगाए।

 

एक विवाद ने खत्म कर दिया था विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड कॅरियर!

सलमान पर लगाए थे ये आरोप:
विवेक ओबेरॉय ने एक होटल के कमरे में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और खुलासा किया था कि उन्हें सलमान की तरफ से जान से मारने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं। यही नहीं उन्होंने मीडिया को बताया था कि सलमान ने उन्हें 42 बार कॉल किया। इस कांफ्रेंस के बाद विवेक का बॉलीवुड कॅरियर लगभग खत्म सा हो गया था। यहां तक की जिसके लिए विवेक ने इतना बड़ा कदम उठाया उसने भी उनका साथ छोड़ दिया। ऐश्वर्या ने बाद में साफ कर दिया था कि इन सब से उनका कोई लेना देना नहीं हैं और विवेक से दूरी बना ली।

हाथ से निकली कई फिल्में:
इस विवाद के बाद फिल्म इंडस्ट्री के लोग उनसे किनारा करने लगे। विवेक के हाथों से कई फिल्मों के ऑफर भी निकल गए। सलमान से पंगे की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कोई अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहता था। इस विवाद ने विवेक के कॅरियर को बर्बाद कर दिया था।

 

एक विवाद ने खत्म कर दिया था विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड कॅरियर!

फराह खान के शो में किया था खुलासा:
विवेक ने फराह खान के शो में इस बारे में खुलासा भी किया था। उन्होंने शो में बताया था कि मेरे करीबी भी पीछे हट गए थे। विवेक ने बताया था, 'मेकर्स मेरे पास आते थे और साइनिंग अमाउंट वापस मांग लेते थे। वे कहते थे कि हमारे ऊपर प्रेशर है।' विवेक का कहना था कि सलमान के भाई सोहेल उनके करीबी दोस्त थे।

साउथ की फिल्मों में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर:
बॉलीवुड के बाद विवेक ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख किया। विवेक ने साउथ फिल्म 'विवेगम' में काम किया है। इस फिल्म के लिए उन्हें सबसे ज्यादा फीस दी गई है। उनके तमिल फिल्मों में डेब्यू करने के बाद उन्हें साउथ के बडे़ प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स अप्रोच कर रहे हैं।