scriptBirth Anniversary: एक्टर से भी ज्यादा लेती थीं फीस, ब्रेकअप के बाद ताउम्र रहीं कुंवारी, बारात लेकर घर पहुंच गया था फैन | bollywood actress suraiya birth anniversary who remained unmarried after breakup with dev anand | Patrika News
बॉलीवुड

Birth Anniversary: एक्टर से भी ज्यादा लेती थीं फीस, ब्रेकअप के बाद ताउम्र रहीं कुंवारी, बारात लेकर घर पहुंच गया था फैन

Birth Anniversary: 50 के दशक की वह एक्ट्रेस जो दिलीप कुमार से भी ज्यादा फीस लेती थीं, आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी हैं। यह इतनी ज्यादा खूबसूरत थीं कि एक फैन बारात के साथ लाखों रुपये के गहने लेकर उनके घर पहुंच गया था।

मुंबईJun 15, 2024 / 11:42 am

Gausiya Bano

suraiya birth anniversary

एक्ट्रेस सुरैया की आज है बर्थ एनिवर्सरी

Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा की ‘मल्लिका-ए-हुस्न’ कहे जाने वाली एक्ट्रेस की आज बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 15 जून, 1929 को पंजाब में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उन्होंने पहले सिंगिग में अपना करियर बनाया, फिर एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। वह हर एक्टर-डायरेक्टर की पहली पसंद बन गई थीं। फैंस के बीच भी उनकी दीवानगी देखने लायक थी। ऐसे में यह एक्ट्रेस एक्टर से भी ज्यादा फीस लेती थीं। हम बात कर रहे हैं सुरैया की, जिन्हें देव आनंद से प्यार हुआ, लेकिन उनकी लव स्टोरी कभी मुकम्मल नहीं हो पाई।

धर्म बनीं देव आनंद और सुरैया के प्यार के बीच की दीवार

सुरैया और देव आनंद पहली बार 1948 की फिल्म ‘विद्या’ में नजर आए थे। इसी के सेट पर दोनों की पहली मुलाकात हुई थी और फिर उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। देव आनंद सुरैया के घर भी जाने लगे, उनके साथ घूमना-फिरना भी होता था, लेकिन जब उनके रिश्ते की बात सुरैया की नानी तक पहुंची तो उन्होंने देव आनंद का घर आना-जाना बंद करा दिया। उन्हें बिल्कुल भी मंजूर नहीं थी कि सुरैया की शादी किसी गैर धर्म के लड़के से हो, इसलिए नानी भी सुरैया पर कड़ी नजर रखने लगी थी। नानी की वजह से दोनों भले ही मिल नहीं पाते थे, लेकिन सुरैया ताउम्र देव आनंद से ही प्यार करती रहीं और उन्होंने किसी और से शादी नहीं की।
सुरैया देव आनंद की लव स्टोरी

यह भी पढ़ें

कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘Chandu Champion’ इस OTT प्लेटफॉर्म पर देगी दस्तक, नोट कर लें डेट

शादी के लिए घर पहुंच गया था फैन

सुरैया की फैन फॉलोइंग में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का नाम भी शामिल था। एक्ट्रेस इतनी ज्यादा खूबसूरत थीं कि उन्हें चाहने वालों की लाइन घर के बाहर भी लगी रहती थी। एक बार उनके प्यार में पागल फैन बारात लेकर सुरैया के घर पहुंच गया था। बारातियों के साथ 2 लाख के गहने लेकर सजा-धजा दूल्हा देखकर परिवार वाले भौचक्के रह गए। इसके बाद सुरैया के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात करवानी पड़ी, तब जाकर पूरा मामला शांत हुआ था।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Birth Anniversary: एक्टर से भी ज्यादा लेती थीं फीस, ब्रेकअप के बाद ताउम्र रहीं कुंवारी, बारात लेकर घर पहुंच गया था फैन

ट्रेंडिंग वीडियो