scriptदीपिका पादुकोण से लेकर सलमान तक, कोई है 10वीं पास तो कोई 12वीं, ये हैं कम पढ़े-लिखे बॉलीवुड स्टार्स | Bollywood stars who have studied only till 10th | Patrika News

दीपिका पादुकोण से लेकर सलमान तक, कोई है 10वीं पास तो कोई 12वीं, ये हैं कम पढ़े-लिखे बॉलीवुड स्टार्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2020 02:53:08 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड के वो स्टार्स के बारे में जिन्होनें सिर्फ 10वीं तक ही की है पढ़ाई ।
आमिर खान भी 12वीं पास हैं।

dipika_padu.jpg

नई दिल्ली। बॉलीवुड के वो स्टार्स जो भले ही स्टारडम की दुनियां में सबसे टॉप पर हों पर एजुकेशन के मामले में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में जो दिनया की नजरों में हीरो है लेकिन पढ़ाई के मामले में वो जीरो हैं। जानें उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिनमें से कुछ ने सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ाई की है। तो किसी नें स्कूल का मुंह तक नही देखा है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज के समय की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं, लेकिन पढ़ाई के मामले में वह काफी पीछे हैं। उन्होंने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है। हालांकि, उन्होंने ग्रैजुएशन के लिए अप्लाई जरूर किया था लेकिन मॉडलिंग और फिर ऐक्टिंग प्रॉजेक्ट्स के कारण वह कॉलेज नहीं जा सकीं।

dipika_padu.jpg

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी उन्हीं एक्ट्रेस की लिस्ट में आती है जिन्होनें मात्र 12वीं तक ही पढ़ाई की है। आलिया को हमेशा से ऐक्ट्रेस बनने का शौक था जिसके चलते स्कूल की पढ़ाई पूरा होते ही इन्होनें फिल्मी दुनिया में डेब्यू पर काम शुरू कर दिया था।

alia.jpg

प्रियंका चोपड़ा
मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका चोपड़ा ने भले ही विश्व सुंदरी का खिताब अपने हाथ ले लिया हो लेकिन पढ़ाई के मामले वो इससे पीछे रह गई। उन्होनें 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई के कॉलेज में ग्रैजुएशन कोर्स के लिए अप्लाई किया था, लेकिन मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने और उसके बाद मॉडलिंग से लेकर फिल्मों तक के ऑफर मिलने पर उन्होंने कॉलेज स्टडीज को ड्रॉप करने का फैसला लिया।

priyanka-chopra.jpg

कंगना रनौत
कंगना रनौत जब 12वीं में थीं तो उन्होंने ऐक्टिंग में करियर बनाने का फैसला लिया। वह पढ़ाई छोड़ दिल्ली पहुंचीं,जहां काम नहीं मिलने पर कंगना ने मुंबई का रुख किया। आज की तारीख में वह टॉप ऐक्ट्रेस में से एक हैं।

kangana.jpg

आमिर खान
बॉलिवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान भी सिर्फ 12वीं पास हैं। इनकी रूचि पढ़ाई में कम ओर फिल्मों में ज्यादा होने के कारण उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई नहीं करने का फैसला लिया और ऐक्टिंग की दुनिया में कूद पड़े। आमिर भले ही कॉलेज न गए हों लेकिन उन्हें बीटाउन के सबसे नॉलेजबल एक्टर में से एक माना जाता है।

aamir_khan.jpg

सलमान

सलमान खान की रूचि पढ़ाई की ओर काफी कम ही रही है जिसका खुलासा वो खुद कई इंटरव्यूज में भी कर चुके हैं कि उनकी कभी पढ़ाई में ज्यादा रुचि नहीं रही। हालांकि, उन्होंने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉलेज में दाखिला जरूर लिया था लेकिन कुछ कारणों से वह कभी वहां गए नहीं।

salman-khan.jpg

काजोल

फर्राटेदार इंग्लिश वोलने वाली काजोल को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि उन्होंने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है। इसके बाद वह ऐक्टिंग करियर में एक्टिव हो गईं और फिर से एजुकेशन को जारी नहीं रख सकीं।

katrina-kaif.jpg

कटरीना

कटरीना शायद इकलौती ऐसी बीटाउन ऐक्ट्रेस हैं जो कभी स्कूल नहीं गईं। अपने माता-पिता के काम के कारण वह दुनिया के कई देशों में रही हैं जिस वजह से उन्होंने जो भी पढ़ाई की है वह सब घर पर ही हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो