scriptWomen’s Day 2020 : बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने लिए बच्चे गोद, एक तो हैं 34 बच्चों की मां | Bollywood these Selebs for child adoption | Patrika News
बॉलीवुड

Women’s Day 2020 : बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने लिए बच्चे गोद, एक तो हैं 34 बच्चों की मां

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस रहीं जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो बेटियों को गोद लिया। एक्ट्रेस ने आज तक शादी नहीं की है, लेकिन एक सिंगल मदर के तौर पर उन्होंने अपनी…..

मुंबईMar 07, 2020 / 08:43 pm

Shaitan Prajapat

Bollywood Selebs for child adoption

Bollywood Selebs for child adoption

बॉलीवुड के ऐसे कई सेलेब्स हैं जो अपनी दरियादिली और इंसानियत के लिए मशहूर हैं। ये स्टार्स हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयारी रहते हैं। इंडस्ट्री के कई मशहूर सितारों ने बच्चों को गोद लेकर कुछ ऐसी मिसालें कायम की है जो अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। उन्होंने ना केवल बच्चों को गोद लिया बल्कि कई सामाजिक अवधारणाओं को तोड़कर उनकी अच्छी परवरिश भी की है। आइए जानते है कौन-कौनसे वो नामी सितारों ने बच्चें को गोद लिया हैं।

सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस रहीं जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो बेटियों को गोद लिया। एक्ट्रेस ने आज तक शादी नहीं की है, लेकिन एक सिंगल मदर के तौर पर उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है। महज 25 साल की उम्र में ही सुष्मिता ने पहली बेटी रैने को गोद लिया और उसके बाद 2010 में दूसरी बेटी को उन्होंने ने गोद लिया। उन्होंने अपनी दोनों बेटियों का अच्छे से पालन पोषण करती है। मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने अपना कॅरियर दांव पर लगाकर भी एक अच्छी मां होने का श्रेय हासिल किया है।

Bollywood Selebs
साक्षी तंवर
साक्षी तंवर ने पिछले साल एक 8 महीने के बच्चे को गोद लेने के बाद सिंगल मदर बन गई हैं। यह कहा जा सकता है कि साक्षी ने वास्तव में महाशक्ति की पूजा की है। उन्होंने इस बात की जानकारी अपने फैंस को सोशल मीडिया पर दी थी।
सनी लियोनी
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सनी लियोनी ने एक बच्ची को अडॉप्ट किया है। जिसका नाम उन्होंने निशा कौर वेबर रखा है। अक्सर सनी अपनी बेटी निशा के साथ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है।
Bollywood Selebs
प्रीति जिंटा
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने भी अपने 34वें जन्मदिन पर ऋषिकेश में एक साथ 34 अनाथ बच्चों को गोद लिया है। प्रीति जिंटा को अपनी शादी के बाद भी इन बच्चों से मिलने के लिए साल में दो बार ऋषिकेश में होती है। प्रिटी बच्चों की पढ़ाई और दूसरी जिम्मेदारियां संभाल रही हैं।
रवीना टंडन
अभिनेत्री रवीना टंडन ने 1995 में दो बेटियों को गोद लिया था। रवीना उस वक्त सिर्फ 21 वर्ष की थी। रवीना टंडन की बेटियों के नाम पूजा और छाया हैं। उन्होंने एक बेटी की शादी कर दी है जो अपने पति के साथ काफी खुश है। इसके अलावा उनके पति से भी उनके दो बच्चें हैं।
Bollywood Selebs
मिथुन चक्रवर्ती
अभिनेता मिथुन ने भी एक बेटी को गोद लिया है। इसके अलावा उनके तीन बेटे हैं। मिथुन चक्रवर्ती के पुत्रों के नाम महाक्षय, रिमोह और नमशी हैं। मिथुनदा की गोद ली हुई बेटी का नाम दिशानी चक्रवर्ती है।
सलीम खान
सलमान खान के पिता और पॉपुलर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने बरसो पहले रोड से उठाकर एक बच्ची को अपने घर में पनाह दी और देखते ही देखते ये पूरे खान परिवार की जान बन गई और खान परिवार ने अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से की और कुछ दिन पहले ही अर्पिता ने एक खूबसूरत बच्चे को जन्म दिया है
Bollywood Selebs

फिल्ममेकर, डायरेक्टर और कोरियोग्राफर ने भी लिया गोद
एक्टर समीर सोनी और उनकी वाइफ नीलम कोठारी ने भी एक खूबसूरत सी बेटी को गोद लिया था। एक्टर और फिल्ममेकर कुनाल कोहली, कोरियोग्राफर संदीप सोपकर, डायरेक्ट दिबाकर बनर्जी, मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई, डायरेक्टर निखिल अडवाणी ने भी बच्चे को गोद लिया है।

Home / Entertainment / Bollywood / Women’s Day 2020 : बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने लिए बच्चे गोद, एक तो हैं 34 बच्चों की मां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो