script‘छम छम करती बारिश’ 90 के दशक की याद दिलाता है: अभय जोधपुरकर | Cham Cham Karti Barish reminds of the 90s Abhay Jodhpurkar | Patrika News
बॉलीवुड

‘छम छम करती बारिश’ 90 के दशक की याद दिलाता है: अभय जोधपुरकर

मशहूर सिंगर अभय जोधपुरकर इन दिनों अपने नए सॉन्ग ‘छम छम करती बारिश’ को लेकर सुर्खियों में हैं। दावा है कि यह गाना लोगों को 90 के दशक की याद दिलाएगा।

मुंबईJul 11, 2024 / 03:10 pm

Vikash Singh

मशहूर सिंगर अभय जोधपुरकर इन दिनों अपने नए सॉन्ग ‘छम छम करती बारिश’ को लेकर सुर्खियों में हैं। दावा है कि यह गाना लोगों को 90 के दशक की याद दिलाएगा। इस गाने का नाम बंगाली में ‘रिमझिम रिमझिम बृष्टिरा’ है और इसे रंगन ने कंपोज किया है। अभय ने बताया कि इस गाने में गिटार, मैंडोलिन, स्ट्रोक, ड्रम, ढोलक और बांसुरी के शानदार मिश्रण के साथ मानसून का सार समाहित है।

अभय ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बताया, “‘छम छम करती बारिश’ मानसून के सार को खूबसूरती से दर्शाता है। इसकी धुन आपको 90 के दशक के याद दिलाते हुए पुरानी यादों की दुनिया में ले जाएगी। यह आपके दिल को सुकून देगा। गाने से एक ऐसा साउंडस्केप बनता है जो टाइमलेस और फ्रेश दोनों लगता है। गाने के लिरिक्स आपके दिल को छू जाएंगे।”

90 के जादुई दौर में ले जाती है म्यूजिक

रंगन के साथ अपने सहयोग के बारे में बात करते हुए, सिंगर ने कहा, ”म्यूजिक अभिव्यक्ति एक अद्भुत प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जिसे मैंने रंगन के साथ अपने सहयोग में महसूस किया। ‘छम छम करती बारिश’ की धुन आपको 90 के दशक के जादुई दौर में ले जाती है, यह पुरानी यादों को ताजा करती है, और रंगन ने इसे शानदार ढंग से पेश किया है। मुझे अंतरा के साथ यह गाना गाने का सौभाग्य मिला, जिनकी मैं इंडियन आइडल के दिनों से प्रशंसा करता रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “प्रत्येक वर्जन का अपना यूनिक चार्म है, और हमने इसे रिकॉर्ड करने में शानदार समय बिताया। मुझे उम्मीद है कि लोग उस जादू को महसूस कर पाएंगे जिसे हम बनाना चाहते थे। यह गाना मानसून के मौसम के मूड को पूरी तरह से सेट करता है, और मैं इसे सभी के साथ साझा करने के लिए रोमांचित हूं।”

मैंडोलिन और यूकुलेल इंस्ट्रूमेंट्स को किया गया शामिल

ट्रैक में इस्तेमाल किए गए एलिमेंट्स के बारे में रंगन ने से कहा, “90 के दशक के झलक दिखाने के लिए, हमने इंट्रो और म्यूजिक पार्ट्स के लिए मैंडोलिन और यूकुलेल जैसे इंस्ट्रूमेंट्स को शामिल किया। हमने गाने के रोमांटिक मूड को बढ़ाने के लिए बांसुरी की धुनों का ज्यादा इस्तेमाल किया और निश्चित रूप से, 90 के दशक के भारतीय एहसास को जगाने के लिए सिग्नेचर ढोलक का इस्तेमाल किया। ट्रैक में आधुनिकता को शामिल करने के लिए, हमने सिंथ-बेस्ड साउंड्स, इलेक्ट्रिक गिटार और कुछ इलेक्ट्रॉनिक बीट्स को शामिल किया।”

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘छम छम करती बारिश’ 90 के दशक की याद दिलाता है: अभय जोधपुरकर

ट्रेंडिंग वीडियो