कास्टिंग काउच पर सरोज खान के बयान से बॉलीवुड में मचा था हंगामा, जानें उनसे जुड़े 3 बड़े विवाद

By: Soma Roy
| Published: 03 Jul 2020, 09:51 AM IST
कास्टिंग काउच पर सरोज खान के बयान से बॉलीवुड में मचा था हंगामा, जानें उनसे जुड़े 3 बड़े विवाद
Saroj Khan Death

  • Saroj Khan Death : कार्डियक अरेस्ट से मशहूर डांस कोरियोग्राफर सरोज खान का हुआ निधन
  • सलमान से लेकर गणेश आचार्य तक हर किसी से खफा हो गईं थीं सरोज खान

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर डांस कोरियोग्राफर सरोज खान (Choreographer Saroj Khan Death) के डांस स्टेप्स का हर कोई दीवाना है। माधुरी से लेकर श्रीदेवी तक उन्हें अपना गुरू मानती थीं। आज वही सरोज इस दुनिया में नहीं हैं। कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के चलते देर रात उनकी मौत हो गई। ऐसे में बॉलीवुड ने एक और बड़ी शख्सियत खो दी।

मालूम हो कि सरोज खान डांस की जितनी पक्की थीं। वहीं उनके तेज-तरार्र रवैये से इंडस्ट्री में भी उनकी अलग ही धाक थी। लोग उन्हें मास्टरजी कहकर पुकारते थे। हमेशा बेबाक अंदाज में जवाब देनी वाली सरोज ने कई बार इंडस्ट्री के लोगों की भी जमकर क्लास लगाई। उनके तल्ख रवैये से बॉलीवुड में खूब हंगामा भी मचा। आज हम आपको उनसे जुड़े 3 बड़े विवादों (Controversies) के बारे में बताएंगे।

कास्टिंग काउच पर बयान से मची थी सनसनी
इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच (Cating Couch) को लेकर हमेशा से बयानबाजी होती रहती है। इसी सिलसिले में मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने भी एक विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने कहा,फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच होते हैं, लेकिन रेप नहीं होता। यहां कोई भी आपसे जबरदस्ती नहीं करता, आप जो करते हैं अपनी मर्जी से करते हैं। उनके इस बयान से बॉलीवुड के गलियारों में सनसनी मच गई थी। कई लोगों ने उनके इस बयान का काफी विरोध किया था।

साथी कोरियोग्राफर पर लगाए थे आरोप
सरोज खान ने साथी कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya ) पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि वे डांसर्स का शोषण कर रहे हैं। वे नए और स्ट्रगलिंग डांसर्स औऱ कोरियोग्राफर्स का गलत फायदा उठा रहे हैं।उनके इस बयान से गणेश आचार्य समेत कई लोग नाराज हो गए थे। गणेश ने सभी आरोपों को झूठा बताया था।

सल्लूमियां से भी खफा हुई थीं सरोज
हम आपके हैं कौन समेत कई दूसरी मूवीज में सलमान खान (Salman Khan) और सरोज खान ने एक साथ काम किया है। मगर साल 2016 में मास्टर जी ने सलमान पर उन्हें इग्नोर करने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि एक बार एक पेशेंट सलमान से बात करना चाहती थी। इसी के सिलसिले में उन्होंने अपने एक साथी से कहा कि वो सलमान खान को फोन दें और कहें कि मास्टर जी बात करना चाहती हैं। मगर सलमान ने उनका फोन लेने से इंकार कर दिया था। इससे वह काफी खफा हो गई थीं। उन्होंने कहा,'ये बेहद गलत रवैया है। वह मुझे जानते है और कितनी फिल्मों में हमने साथ में काम किया है, लेकिन इस तरह का व्यवहार अपमानीय है।'

Show More