मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा करोड़ों संपत्ति के हैं मालिक

By: Shweta Dhobhal
| Published: 01 Apr 2021, 05:57 PM IST
मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा करोड़ों संपत्ति के हैं मालिक
Comedian Kapil Sharma Lifestyle And Property

कॉमेडियन कपिल शर्मा आज इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियों में से एक हैं। वह अपनी जबरदस्त कॉमेडी की वजह से लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं। साथ ही काफी शोहरत भी पा चुके हैं। जानें कपिल शर्मा की स्ट्रगल से लेकर करोड़पति बनने तक की कहानी।

नई दिल्ली। छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे पर बेहद ही कम समय में अपना नाम और शोहरत पाने वाले मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज सबके चाहते बन गए हैं। लोगों के चेहरो पर हंसी लाने वाले कपिल शर्मा अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीत चुके हैं। खास बात तो इस यह है कि कपिल की फैन फॉलोइंग देश में ही नहीं विदेशों में भी खूब देखने को मिलती है। वैसे कपिल को यह कामयाबी इतनी आसानी से नहीं मिली है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कपिल को कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। चलिए आज आपको कपिल शर्मा की स्ट्रगल लाइफ के बारें में कुछ किस्से बतातें हैं।

Kapil Sharma

बचपन हो गया था पिता का देहांत

कपिल शर्मा एक मिडिल फैमिली से संबंध रखते हैं। उनके पिता पुलिस रेड कांस्टेबल थे। जब कपिल छोटे थे तभी उनके पिता को कैंसर का पता चला था। बीमारी के कारण साल 2004 में उनके पिता का देहांत हो गया। ऐसे में कपिल के कंधों पर घर की जिम्मेदारियां आ गई। कई इंटरव्यू में कपिल भी बता चुके हैं कि उन्हें शुरूआत से गाने का शौक था, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था।

यह भी पढ़ें- कॉमेडियन Kapil Sharma ने शेयर की बेटी Anayra Sharma की तस्वीर, मासूमियत ने लूटा लाखों लोगों का दिल

Kapil Sharma

2007 में जीता लाफ्टर चैलेन्ज

वैसे तो कपिल शर्मा गायक बनना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत उन्हें स्टैंड अप कॉमेडी की ओर ले गई। कपिल शर्मा जब स्ट्रगल कर रहे थे। इस दौरान उनके पास सोने तक की छत नहीं थी। वह ट्रेन में सोया करते थे। तब कपिल की बहन की शादी होने जा रही थी और कपिल के पास उनकी बहन के लिए रिंग खरदीने तक के पैसे नहीं थे। तभी उनकी जिंदगी में एक बड़ा टर्निंग पॉइंट आया। इसी साल कपिल ने लॉफ्टर चैलेन्ज में हिस्सा लिया और इसके विजेता बन गए। इस शो से जो पैसा उन्हें मिला। उन्होंने उन्हीं पैसों से अपनी बहन की शादी कराई।

Kapil Sharam

करोड़ों संपत्ति के हैं मालिक

लॉफ्टर शो जीतने के बाद कपिल शर्मा की कॉमेडी ऐसी छाई की उन्होंने टीवी से लेकर बड़े पर्दे पर तक कब्ज़ा कर लिया। आज कपिल के पास नाम ही नहीं बल्कि शोहरत भी है। कपिल के पास मुंबई में एक आलीशान प्लैट हैं। जिसकी कीमत 15 करोड़ बताई जाती है। साथ ही पंजाब में उनके पास एक खूबसूरत फार्महाउस भी है। साथ ही मुंबई में उनके पास एक बड़ा ऑफिस भी है।

Kapil Sharma

कपिल शर्मा को है बड़ी गाड़ियों का शौक

कपिल शर्मा को कारों का बहुत शौक हैं। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं। जिनमें से एक एसयूवी कार Volvo Xc90 हैं। जिसकी कीमत 1.25 करोड़ है। साथ ही कपिल के पास मर्सिडीज बेंज, मर्सिडीज बेंज S350 CDI कार है। जो लगभग 1.19 करोड़ रुपए की है।

 

यह भी पढ़ें- बिहार के वकील ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के खिलाफ दर्ज कराया केस, 4 मई को होगी पहली सुनवाई

Kapil Sharma

आलीशान वैनिटी वैन

कपिल शर्मा इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरत और आलीशान वैनिटी वैन को लेकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं। बीते साल ही कपिल ने वैनिटी वैन की तस्वीर शेयर थी। जिसमें वह मेकअप करवाते हुए नज़र आ रहे थे। बताया जाता है कि कपिल की वैनिटी वैन सलमान-शाहरुख की वैनिटी वैन से कम महंगी नहीं है। कपिल की इस वैनिटी वैन की कीमत साढ़े चार करोड़ रुपए हैं। जिसमें सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं।