scriptComedian Raju Srivastava: नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस | Comedian Raju Srivastava is no more, breathed his last at Delhi AIIMS | Patrika News

Comedian Raju Srivastava: नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

Published: Sep 21, 2022 11:18:57 am

Submitted by:

Vandana Saini

लोगों को हंसाने वाले और कॉमेडी के दुनिया के सबसे बेहतरीन कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) का दिल्ली एम्स में निधन हो गया है। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

कॉमेडी के दुनिया के बादशाह कहे जाने वाले बेहतरीन कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने दिल्ली के एम्स (AIIMS) में आखिरी सांस ली। 10 अगस्त को वर्कआउट के दौरान उनको दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनको आनन फानन में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद से ही उनकी हालत में उतार-चढ़ाव बना हुआ था। कभी उनकी हालत में सुधार आ रहा था, तो कभी उनकी हालत बेहद गंभीर हो जाया करती थी। अपनी इस जिंदगी और मौत की जंग में लोगों को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव सभी को रुला कर चले गए।
वहीं उनका इलाज करने वाले डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी हालत काफी बेहद नाजुक बनी हई थी। उनको पहले आईसीयू में एडमिट करवाया गया था, लेकिन तबीयत में कोई सुधार न होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गयाष फिर भी उनकी हालत में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिला। इतना ही नहीं उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था।

बताया जा रहा था कि उनको होश में लाने के लिए डॉक्टर्स अपनी और से पूरी कोशिश कर रहे थे। उनको लगातार दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज सुनाई जा रही थी, जिसमें बिग बी उनसे उठने के लिए कहा करते थे। इसकी जानकारी खुद उनके परिवार की ओर से दी गई थी। बताया जाता है कि कॉमेडियन बिग बी को अपना आदर्श माना करते थे।

यह भी पढ़ें

Oscar में RRR, द कश्मीर फाइल्स और ब्रह्मास्त्र को मात दे ‘Chhello Show’ ने मारी एंट्री

https://twitter.com/ANI/status/1572452009852411906?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि डॉक्टर्स की भरपूर कोशिशों के बाद भी भी कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को बचा नहीं जा सका। फिलहाल, कॉमेडियन की परिवार की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन राजू श्रीवास्तव के पीए राजेश शर्मा ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि ‘हमे उम्मीद थी की वो ठीक हो जाएंगे’।

उन्होंने आगे बताया कि ‘मैं मुंबई में हूं अभी मेरी बात हुई है। राजू भाई का ऐसे अचानक से जाना हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है’। बता दें कि काफी लंबे समय से उनके परिवार वालों की और उनके फैंस की ओर से उनके जल्द ठीक होने की कामना की जा रही थी। लगातार उनके लिए प्रर्थानाएं हो रही थी।

यह भी पढ़ें

Chahatt Khanna और Urfi Javed में सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो