नई गाइडलाइंस से अमिताभ बच्‍चन के सामने बड़ा संकट, हाथों से निकल सकती है ये 5 फ‍िल्‍में!

By: Shaitan Prajapat
| Published: 03 Jun 2020, 03:01 PM IST
नई गाइडलाइंस से अमिताभ बच्‍चन के सामने बड़ा संकट, हाथों से निकल सकती है ये 5 फ‍िल्‍में!
Amitabh Bachchan

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने लॉकडाउन के बाद दोबारा शूटिंग शुरू करने के लिए नए वर्किंग प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। जिसको ध्यान में रखकर ही फिल्मों और टीवी सीरियल की शूटिंग होगी।

महामारी कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचा रखी है। लॉकडाउन के चलते सभी लोग अपने घरों में बंद है। इसने सभी काम-धंधे को चौपट कर दिया और लोग रोजी रोटी के लिए तरस रहे है। बॉलीवुड में भी इसका असर नजर आ रहा है। पिछले दो महीनों से ज्यादा का समय हो गया सिनेमा, टीवी और वेब सीरीज सहित सभी की शूटिंग बंद पड़ी है। हाल ही में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की ओर से नई गाइडलाइंस जारी की गई। नए दिशा-निर्देशों से कई फिल्मों के प्रोड्यूसर्स के सामने एक नया संकट खड़ा हो गया है।

amitabh bachchan

ये है नई नई गाइलाइंस
प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने लॉकडाउन के बाद दोबारा शूटिंग शुरू करने के लिए नए वर्किंग प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। जिसको ध्यान में रखकर ही फिल्मों और टीवी सीरियल की शूटिंग होगी। हाल ही में 37 पन्नों का दिशा-निर्देश जारी किया गया है। इसमें शूटिंग के दौरान तमाम तरह की सावधानियां बरतने की बातें कही गई है। सोशल डिस्टेंसिंग, कास्ट और क्रू का मेडिकल चेकअप के साथ ट्रिपल लेयर मास्क और सेट का सैनेटाइजेशन अनिवार्य है। इसके साथ ही 60 साल से ऊपर के सीनियर आर्टिस्ट को शुरुआती 3 महीनों में सेट पर आने की इजाजत नहीं होगी।

Amitabh Bachchan

अमिताभ के सामने नया संकट
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने एक बड़ा संकट सामने आ गया है। मेगास्टार अमिताभ बच्चन आज भी प्रोड्यूसर्स-डायरेक्टर्स के साथ राइटर्स की पहली पसंद बने हुए हैं। उम्र के इस पड़ाव में खुद को फिट रख कर बॉलीवुड में कदम जमाए हुए अमिताभ एक के बाद एक नई हिट फिल्में दिए जा रहे हैं। लोग उनके विभिन्न किरदारों को आज भी देखना पसंद करते हैं और रायटर्स उन्हें ध्यान में रखकर स्क्रिप्ट लिखना पसंद करते हैं। लेकिन कोरोना काल ने उनके सामने संकट पैदा कर दिया है।

Amitabh Bachchan

इन फिल्मों की शूटिंग रोकनी पड़ी
बिग बी की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' 12 जून को ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वह 'ब्रह्मास्त्र', 'बटरफ्लाई', 'झुंड', 'हेरा फेरी 3' और तमिल फिल्म 'उयर्नथा मनिथन' में इस साल नजर आने वाले हैं। इनमें से कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हो गई थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से शूटिंग को रोकना पड़ा। वहीं, कुछ फिल्में ऐसी हैं जिनकी शूटिंग अभी शुरू ही नहीं हुई।

Amitabh Bachchan
Show More