scriptबॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फिल्मों में काम करने का दिया था ऑफर | Dev Anand had offered Bollywood film to Pakistani Prime Minister Imran | Patrika News

बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फिल्मों में काम करने का दिया था ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2022 04:44:32 pm

Submitted by:

Archana Keshri

सोशल मीडिया पर इन दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में इमरान खान एक भारतीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए नजर आ रहे हैं।

बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फिल्मों में काम करने का दिया था ऑफर

बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फिल्मों में काम करने का दिया था ऑफर

इमरान खान का वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर से देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर काफी रोचक रहा। अपने करियर में इमरान खान पाकिस्तान के सफल क्रिकेटरों में शामिल थे। वह न सिर्फ बेहतरीन ऑल-राउंडर बल्कि 90 के दशक के हैंडसम खिलाड़ियों में भी गिने जाते थे। उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने 1992 में पहला वनडे विश्व कप जीता था। इमरान खान सिर्फ अपने क्रिकेट के लिए ही सुर्खियों में नहीं रहते थे। वह अपनी प्लेबॉय वाली इमेज के कारण भी चर्चा का विषय बने रहते थे।
अक्सर इमरान खान नाम कुछ मशहूर और आम महिलाओं के साथ जुड़ता था और अपने अफेयर को लेकर वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते थे। इस बात को उन्होंने सरेआम कबूला भी किया है। उनका नाम दुनिया को हैंडसम क्रिकेटरों में गिना जाता था और इसी के चलते उन्हें एक बड़े भारतीय एक्टर ने फिल्मों में काम करने का ऑफर भी दिया था।
imran_khan.jpg
2006 में इमरान खान ने भारतीय न्यूज चैनल एनडीटीवी के एक शो में दिए गए इंटरव्यू के दौरान ये किस्सा शेयर किया था। इस शो पर एंकर और वरिष्ठ पत्रकार प्रणब रॉय ने इमरान से पूछा था कि क्या उन्हें अपनी पर्सनालिटी के चलते कभी बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का ऑफर नहीं मिला?
इस सवाल का जवाब देते हुए इमरान खान ने बताया कि न्हें दो बार फिल्मों में रोल का ऑफर मिला था। उन्होंने कहा, “आप सब यकीन नहीं करेंगे लेकिन मुझे बॉलीवुड के एक ग्रेट एक्टर जिन्हें हम सब मानते हैं, वो इंग्लैंड आए थे और मुझसे कहा था कि मैं फिल्मों में काम करूं। मैं सरप्राइज्ड रह गया था।”

इमरान के इतना कहने के बाद दर्शकों ने उनसे उस एक्टर का नाम बताने को कहा जिस पर इमरान ने कहा, “मैं उनका नाम नहीं लूंगा, क्योंकि ये अच्छा नहीं लगेगा।”
फिर प्रणब रॉय ने इमरान को नाम बताने के लिए जब अनुरोध किया तो इमरान ने नाम बताया और कहा, “उनका नाम देवानंद था, लेकिन मेरे लिए ये हैरान करने वाली बात थी। क्योंकि मैं सोचता हूं कि मेरे जैसा व्यक्ति एक एक्टर कैसे बन सकता है। बस केवल इसलिए कि मैं क्रिकेट खेलता हूं मतलब ये नहीं कि मैं एक्टर भी बन सकता हूं? ये मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता।”
imran_khan_and_dev_anand.jpg
सिर्फ देवानंद ही नहीं इस्माइल मर्चेंट ने भी इमरान खान को फिल्म में काम करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन इस बार भी उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। इमरान ने आगे बताया, “इस्माइल मर्चेंट ने भी मुझे फिल्मों में काम करने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन मैं फिर हैरान हो गया था कि मैं एक्टिंग कैसे कर सकता हूं। मैंने तो अपने स्कूल प्ले में भी ठीक से एक्टिंग नहीं की थी, एक्टर बनना दूर की बात है।”
https://twitter.com/HunainKhalidd/status/1211705901834539009?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि ये बात जरूर है कि इमरान खान ने भारत में दो प्रॉडक्ट्स के लिए मॉडलिंग की थी। वो भारत में एक फेमस साबुन ब्रांड के कैंपेन का हिस्सा थे। वो तब भारत के शीर्ष उद्योग समूह गोदरेज के साबुन ‘सिंथॉल’ के लिए एड करते थे। बरसों बरस उन्होंने इस साबुन के साथ खुद को इंडोर्स किया।

यह भी पढ़ें

जया बच्चन से शादी करने के लिए तैयार नहीं थे अमिताभ बच्चन, पिता की वजह से ये सपना रह गया अधूरा

https://twitter.com/IndiaHistorypic/status/1271491989859495936?ref_src=twsrc%5Etfw
इमरान भारत में एक साफ्ट ड्रिंक कंपनी का भी एड किया था। जिसे पीकर वो लोगों से कहते थे, “यही है रिफ्रेश होने की सबसे दमदार चीज।” अपने देश पाकिस्तान में उन्होंने क्रिकेटर रहने के दौरान चाय ब्रांड और पेप्सी के साथ एंडोर्स किया। लेकिन उनका सबसे चर्चित एड गोदरेज ग्रुप के सिंथॉल साबुन का ही था।
https://twitter.com/IndiaHistorypic/status/1219669718434373632?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि इमरान खान की बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ काफी अच्छी दोस्ती रही है। इनमें अमिताभ बच्चन, आमिर खान समेत अन्य कई नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के B-Grade फिल्म में लीड रोल निभा चुकी है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की ‘दयाबेन’, बोल्ड लुक में नजर आई थी दिशा वकानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो