scriptDisha Vakani aka Daya Jethalal Gada worked in B-Grade Bollywood Films | बॉलीवुड के B-Grade फिल्म में लीड रोल निभा चुकी है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'दयाबेन', बोल्ड लुक में नजर आई थी दिशा वकानी | Patrika News

बॉलीवुड के B-Grade फिल्म में लीड रोल निभा चुकी है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'दयाबेन', बोल्ड लुक में नजर आई थी दिशा वकानी

टीवी एक्ट्रेस और दयाबेन के नाम से घर -घर में जानी जाने वाली दिशा वकानी एक चर्चित चेहरा हैं। दिशा तारक मेहता का उल्टा चश्मा से काफी पॉपुलर हुईं। दिशा वकानी ने अपने शुरुआती करियर में कई हिंदी फिल्मों की हिस्सा रह चुकी है, जिसमें बी-ग्रेड फिल्म भी शामिल है।

नई दिल्ली

Published: February 24, 2022 02:50:15 pm

टीवी के पॉपुलर शो "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" में एक्ट्रेस दिशा वकानी ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था। इस शो में अभिनेत्री ने दयाबेन कर किरदार निभाया था। हालांकि शो के शुरू होने के नौ साल बाद यानी 2017 में दिशा ने मैटरनिटी की वजह से 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से दूरी बना ली। उनके तमाम फैंस उन्हें बहुत मिस करते हैं। मगर बहुत कम लोगो को ये जानकारी होगी कि दिशा तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अलावा बी-ग्रेड और बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी हैं।
बॉलीवुड के B-Grade फिल्म में लीड रोल निभा चुकी है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'दयाबेन', बोल्ड लुक में नजर आई थी दिशा वकानी
बॉलीवुड के B-Grade फिल्म में लीड रोल निभा चुकी है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'दयाबेन', बोल्ड लुक में नजर आई थी दिशा वकानी
इस इंडस्ट्री में दिशा वकानी ने खुद को साबित करने के लिए अपने शुरूआती करियर के दौरान बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने बॉलीवुड की कई बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। इन फिल्मों के पोस्टर्स देख कर ही आपको यकीन हो जाएगा कि बापूजी की संस्कारी बहू ने बोल्डनेस की कितनी हदें पार की हैं। दिशा ने 1997 में आई फिल्म 'कमसिन: द अनटच्ड' में बोल्ड सीन भी दिए। इस फिल्म में उन्होंने लिड रोल प्ले किया था। इस फिल्म में दिशा ने एक कॉलेज गर्ल का किरदार निभाया था।

kamsin.jpg
इस फिल्म में ऐसा काम करने के बाद वह दोबारा तो इस तरह के रोल में नहीं दिखीं, पर हां दिशा को बड़े बैनर की फिल्मों में साइड रोल मिलने लगे। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' बॉलीवुड की सबसे चहेती फिल्मों में से एक है। शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म में दिशा वकानी ने सखी की भूमिका निभाई थी।

dev_das.jpg
इसके बाद दिशा को फिल्म 'जोधा अकबर' में भी देखा गया। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा कई दासियों से घिरी रहती थीं। इन दासियों में से एक दिशा वकानी थीं, जिन्होंने फिल्म में माधवी की भूमिका निभाई थी।

jodhaa_akbar.jpg
दिशा ने 2008 में स्क्रीन पर आने वाली फिल्म 'लव स्टोरी 2050' में एक नौकरानी की भूमिका निभाई थी। प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा की यह फिल्म पर्दे पर हिट नहीं रही, लेकिन इसकी चर्चा खूब हुई थी। रोमांटिक टाइम-ट्रैवल फिल्म में दिशा वकानी भी थीं, लेकिन शायद ही आपको याद होगा। दिलचस्प बात यह है कि इसी साल दिशा वकानी ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन की भूमिका भी निभाना शुरू किया था। इस फिल्म में दिलीप जोशी भी थे।

love_story_2050_1.jpg
आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'मंगल पांडे' में भी दिशा वकानी थीं। उन्होंने फिल्म में एक वेश्या की छोटी भूमिका निभाई थी। दिशा वकानी को देखने के लिए आपको फिल्म बहुत ही ध्यान से देखनी पड़ेगी।

mangal_pandey.jpg
अनुपम खेर की 'नॉट सो पॉपुलर' फिल्म सी कोकंपनी में दयाबेन उर्फ दिशा वकानी को देखा गया था। इस फिल्म की निर्माता एकता कपूर थीं। इसमें मिथुन चक्रवर्ती, तुषार कपूर और अन्य कई एक्टर भी थे। दिशा ने फिल्म में एक विधवा महिला की भूमिका निभाई थी।

vidhva.jpg
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो से पहले दिशा वकानी टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो 'खिचड़ी' में नजर आ चुकी हैं। आप ये सोच कर हैरान जरूर होंगे कि आखिर 'खिचड़ी' में दिशा का क्या रोल था और वो आपसे कैसे मिस हो गया। चलिए आपको हम बताते है। एक समय में 'खिचड़ी' भी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की तरह ही टीवी का सबसे चहेता शो था और लोग इसे खूब देखना पसंद करते थे। इस शो में दिशा वकानी कई कैमियो रोल करती नजर आईं। उनके रोल भले ही छोटे थे, लेकिन बड़े ही मजेदार हुआ करते थे।

daya_jetha.jpg
दिशा इस टीवी शो में नर्स के रूप में नजर आई थीं और उनका पाला पारेख परिवार से पड़ था। पारेख परिवार के सभी सदस्यों ने मिलकर उन्हें खूब परेशान किया था। वहीं एक एपिसोड में वो चोर बनी भी नज आई थीं। दिशा वकानी चोर के किरदार में हंसा पारेख यानी सुप्रिया पाठक के गहने चुराने की कोशिश करती दिखी थीं।

यह भी पढ़ें

जया बच्चन से शादी करने के लिए तैयार नहीं थे अमिताभ बच्चन, पिता की वजह से ये सपना रह गया अधूरा

nurse.jpg
इसके अलावा दिशा वकानी 'इंस्टेंट खिचड़ी' में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा दिशा 'आहट' शो में भी दिखाई थीं। फिर साल 2008 में दिशा तारक मेहता में दिखीं, जिसके बाद वह ऑडियंस के बीच छा गईं।

disha_vakani_with_her_daughter.jpg
शादी के बाद दिशा ने शो में वापसी नहीं की है। एक बेटी की माँ बन चुकी दिशा अब एक फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं। भले ही दिशा लंबे समय से शो का हिस्सा न हों, मगर उनकी पॉपुलैरिटी में कोई कमी नहीं आई है। आज भी उनके फैंस शो में उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं और चाह रहे हैं कि वो फिर से लौटकर आए और लोगों को हंसाए।

यह भी पढ़ें

फिल्म 'गहराइयां' में ट्विटर यूजर ने पकड़ी इतनी बड़ी गलती, क्या आपको आई थी नजर?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.