धर्मेंद्र नहीं चाहते थे फिल्मों में नाचें और गाएं उनकी बेटियां,

By: Shweta Dhobhal
| Published: 05 Jun 2021, 08:39 PM IST
धर्मेंद्र नहीं चाहते थे फिल्मों में नाचें और गाएं उनकी बेटियां,
Dharmendra did not want daughters to work in films

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का नाम बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट में टॉप में शुमार हैं। बावजूद इसके धर्मेंद्र कभी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटियां बॉलीवुड इंडस्ट्री काम करें।

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र इंडस्ट्री के सुपरस्टार मानें जाते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में की है। खास बात यह है कि उनके कई फिल्मों के डायलॉग्स आज भी उनके फैंस के बीच काफी फेमस हैं। धर्मेंद्र ने अपनी पहली बीवी के होते हुए एक्ट्रेस हेमा मालिनी संग शादी की। धर्मेंद्र की तरह ही हेमा मालिनी भी बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक थीं। धर्मेंद्र-हेमा की जोड़ी सबकी फेवरेट है। लेकिन इंडस्ट्री में इतना नाम कमाने के बावजूद भी धर्मेंद्र कभी नहीं चाहते थे उनकी बेटियां इंडस्ट्री में काम करें।

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे फिल्मों में काम करें बेटियां

हेमा मालिनी संग धर्मेंद्र की दो बेटियां हुई थीं। ईशा देओल और आहना देओल उनकी बेटियां है। बताया जाता है कि जब ईशा देओल ने अपनी पहली फिल्म साइन की तो उन्होंने पिता धर्मेंद्र को नहीं बताया था। लेकिन हेमा मालिनी हमेशा ही बेटियों को सपोर्ट करती रहीं। यही वजह थी हेमा ने अपनी ही तरह दोनों बेटियों को डांस भी सिखाया। ईशा की पहली फिल्म सिनेमाघरों में फ्लॉप साबित हुई, लेकिन इसी के साथ धर्मेंद्र भी यह जान गए थे कि ईशा की दिलचस्पी बॉलीवुड में ही है।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के ये दो बड़े स्टार्स जब पकड़े गए होटल रूम में तो करनी पड़ी शादी

धर्मेंद्र ने रखी थी ईशा देओल के सामने शर्त

ईशा देओल ने इंडस्ट्री में कदम जमाने के लिए खूब मेहनत की, लेकिन उनके हाथ असफलता ही लगी। जिसे देखने के बाद धर्मेंद्र और हेमा चाहने लगे कि ईशा जल्द से जल्द शादी कर लें। लेकिन ईशा ने दोनों से कहा कि उन्हें थोड़ा टाइम दिया जाए वो कुछ और फिल्में करना चाहती हैं। ये सुनने के बाद धर्मेंद्र ने अपनी बेटी के सामने एक शर्त रखी। धर्मेंद्र ने कहा कि 'अगर उनकी अगली फिल्म हिट नहीं हुई तो वो इंडस्ट्री छोड़ देंगी।'

 

ईशा देओल के सामने रखी थी धर्मेंद्र ने शर्त

जिसके बाद साल 2011 में हेमा मालिनी ने ही बेटी ईशा के लिए फिल्म 'टेल मी ओ खुदा' बनाई। इस फिल्म में धर्मेंद्र, सलमान खान, ऋषि कपूर जैसे कई बड़े स्टार्स थे। फिल्म रिलीज़ हुई और बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। इसी फिल्म के साथ ईशा का करियर भी पूरी तरह से खत्म हो गया। जिसके बाद ईशा ने अपने पिता धर्मेंद्र की शर्त के अनुसार साल 2012 में शादी कर ली।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड अभिनेता Dhamendra के साथ हुई धोखाधड़ी, अपनों ने ही किया रेस्टोरेंट 'He Man' पर कब्ज़ा

पहेली पत्नी की बेटियों को भी नहीं करने दिया काम

वैसे आपको बता दें धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर संग उनके चार बच्चे हैं। जिनके नाम सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता और अजेता हैं। धर्मेंद्र के दोनों बेटे ही बॉलीवुड में आए और सुपरहिट फिल्में की। धर्मेंद्र की बेटी ईशा और आहना की तरह ही विजेता और अजेता ने भी फिल्मों की ओर रूख नहीं किया।

 

Dharmendra Hema Malini