script

61 साल पहले धर्मेंद्र ने खरीदी थी र20000 से कम में पहली कार, जानिए इस कार की कीमत जो लोन लेकर ली गई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2022 02:56:43 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

धर्मेंद्र की पहली कार काले रंग की फिएट कार है जिसे उन्होंने केवल 20 हज़ार रुपयों में ख़रीदा था।धर्मेंद्र ने बताया कि ये कार उनके दिल के बहुत करीब है।

dharmendra
बॉलीवुड के बहुत सारे अभिनेता है जिन्होंने अपने जीवन की शुरुआत एक बहुत ही छोटे सिरे से की थी और आज के समय मे करोड़ों की सम्पति के मालिक हैं। पुराने समय के जितने भी सितारे थे उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत एक बहुत ही छोटे सिरे की थी और आज के समय मे करोड़ों की सम्पति के मालिक है। आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही एक अभिनेता के बारे मे बतायगे जो कि वर्थमान समय मे करोड़ो की सम्पति के मालिक हैं। जिस अभिनेता की हम बात कर रहे हैं वह ओर कोई नही बल्कि सुपर स्टार धर्मेन्द्र हैं। धर्मेन्द्र ने अपने जीवन की शुरूआत एक बहुत ही छोटे से सिरे से की थी। धर्मेन्द्र को शूरुआति समय मे सिर्फ और सिर्फ 100 रुपए ही मिलते थे लेकिन आज के समय मे धर्मेन्द्र के पास करोड़ो-अरबो की सम्पति हैं। आज आपको बातएगे की धर्मेन्द्र ने अपनी पहली कार कब ली थी ओर उसकी कीमत कितनी थी।
धर्मेन्द्र एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं ओर धर्मेन्द्र ने अपने जीवन मे बहुत सारी सुपर-डुपर हिट फिल्में की थी। धर्मेन्द्र एक लेजेंडरी सुपर स्टार है जिसके चलते इन्हें पूरे समाज मे बहुत ज्यादा इज़्ज़त दी जाती हैं। आपको बता दे कि धर्मेन्द्र ने अपने जीवन की शुरुआत काफी छोटे सिरे से की थी। शूरुआति समय मे धर्मेन्द्र को सिर्फ 100 रुपये मिलते थे। इसके बाद धर्मेन्द्र कुछ समय बॉलीवुड की दुनिया मे बिताने के बाद एक फ़िल्म मिली। धर्मेन्द्र की यह फ़िल्म बहुत ज्यादा हिट रही जिसके चलते इन्हें ओर भी ज्यादा फिल्मे मिलने लग गई। धर्मेन्द्र को इसके बाद धर्मेन्द्र को एक के बाद एक फिल्मे मिलने लगी। धर्मेन्द्र को फिर धीरे-धीरे पैसे भी मिलने लगे। धर्मेन्द्र ने की गई फिल्मों से कुछ पैसे कमाए ओर उसके बाद एक नई कार लेने की सोची। धर्मेन्द्र के पास कुल 13 हज़ार ही जमा हुए थे लेकिन कार की कीमत 20 हज़ार थी। इसी के चलते धर्मेन्द्र ने 7 हज़ार रुपये डायरेक्टर से उधार लिए ओर अपने जीवन की पहली कार खरीदी।
यह भी पढ़ें

किशोर कुमार की पत्नी लीना चंदावरकर मजह 25 साल में हो गई थीं विधवा, जिंदगी में मिला सिर्फ गम

अपने एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने बताया था करियर के शुरुआती दौर में वो शूटिंग के लिए साइकिल से जाया करते थे, जब वह कुछ बन गए तो दोस्तों की सलाह पर यह कार खरीदी थी। एक बार धर्मेंद्र ने कहा था, मैं बहुत इमोशनल फूल हूं, मैं अपनी पहली कार..जो फिएट है, उसे लेकर काफी भावुक हूं। मैं उसे इस डर से भी अपने साथ रखना चाहता हूं कि अगर पास किसी दिन कुछ नहीं रहा तो, मैं उसे बना सकता हूं।
बता दें कि धर्मेंद्र ने फूल और पत्थर, मेरा गांव मेरा देश, सीता और गीता और शोले जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। आखिरी बार वह 2018 में आई ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ में बड़े पर्दे पर नजर आए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेंद्र अब जल्द ही ‘अपने-2’ में नजर आने वाले हैं। फिलहाल फिल्म की शूटिंग अभी जारी है। इस फिल्म में देओल फैमली की तीन पीढ़ियां नजर आएंगी। इसके अलावा धर्मेंद्र ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में भी नजर आने वाले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो