scriptहेमा मालिनी से रोमांस करने लिए धर्मेन्द्र ने लूटाई थी मोटी रकम, एक किस के लिए खर्च किए थे इतने रुपए | - Dharmendra Paid money to Cameraman and Spotboy for Romance to Hema | Patrika News
बॉलीवुड

हेमा मालिनी से रोमांस करने लिए धर्मेन्द्र ने लूटाई थी मोटी रकम, एक किस के लिए खर्च किए थे इतने रुपए

धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस हेमा-मालिनी से 2 मई, 1980 में दूसरी शादी की है

Oct 16, 2019 / 02:40 pm

Vivhav Shukla

dharmendra_and_hema_malini_pic.jpg
नई दिल्ली। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज 71 साल की हो गई हैं। उम्र बढ़ने के साथ-साथ उनकी खूबसूरती भी बढ़ती ही गई। हेमा ने अपनी अदा और अपने अभिनय से अभी तक लोगों के दिलों पर राज कर रही है। लेकिन आज हम आपको ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के बारे में एक ऐसी दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं जिससे शायद ही आप जानते हों। हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की ये तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि धर्मेंद्र ने कैसे हेमा को शादी के लिए मनाया था। आज हम आपको ड्रीम गर्ल के के जन्मदिन उनकी दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं।
dharmendra_and_hema_malini.jpg
दरअसल, ये उस दौर की बात है जब धर्मेन्द्र हेमा मालिनी के प्यार में पड़े हुए थे। हेमा के प्यार में पड़ने से पहले ही धर्मेन्द्र की शादी हो चुकी थी। लेकिन धर्मेन्द्र को हेमा से पहला प्यार साथ हुआ था। इन दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी की। धीरे-धीरे हेमा को भी धर्मेन्द्र से प्यार हो गया।साल 1975 मेंं आई हिट फिल्म ‘शोले’ में इनका प्यार परवान चढ़ चुका था। दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे। लेकिन हेमा के घर वालों को ये प्यार मंजूर नहीं था क्योंकि धर्मेन्द्र शादी शुदा थे और उन्हें दो बेटे भी थे। इसके बाद हेमा पर निगरानी रखने के लिए शूटिंग सेट कभी उनकी मौसी तो कभी नानी आकर बैठ जाया करती थी। इसके बाद धर्मेन्द्र एक अनोखा तरीका निकाल हेमा के घर वालों के सामने ही उनको प्यार करने लगे।
View this post on Instagram

#ThrowbackMemories

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

एक रिपोर्ट के मुताबिक, धर्मेन्द्र हेमा मालिनी के साथ जिन-जिन फिल्मो में काम रहे थे, उन सभी फिल्मो के कैमरा मैंन को रिश्वत देने की बात से पटा रखा था। धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी का जब भी कोई रोमांटिक सीन चलता था तो कैमरा मैंन उस सीन को बार-बार रिटेक करवाता था। इन सारी बातों की सूचना हेमा मालिनी को भी थी लेकिन वो चुप रहती था। बता दें धर्मेन्द्र एक रिटेक करवाने के लिए उस वक्त अपने कैमरा मैंन को 100 रुपए देते थे।
बताते चलें कि धर्मेंद्र ने साल 1954 में ही प्रकाश कौर से शादी कर ली थी। उस वक्त हेमा मालिनी मात्र 6 साल की थीं। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजीता देओल हैं। इसके बाद साल 1980 में धर्मेंद्र ने हेमा-मालिनी से दूसरी शादी की। इन दोनों की दो बेटियां ईशा और आहना हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / हेमा मालिनी से रोमांस करने लिए धर्मेन्द्र ने लूटाई थी मोटी रकम, एक किस के लिए खर्च किए थे इतने रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो