50 साल के हीरो के साथ 19 की एक्ट्रेस के रोमांस पर Dia Mirza ने उठाए सवाल

By: पवन राणा
| Published: 18 Dec 2020, 01:36 AM IST
50 साल के हीरो के साथ 19 की एक्ट्रेस के रोमांस पर Dia Mirza ने उठाए सवाल
50 साल के हीरो के साथ 19 की एक्ट्रेस के रोमांस पर Dia Mirza ने उठाए सवाल

  • उम्रदराज एक्टर्स और युवा एक्ट्रेस की जोड़ियों पर दीया ने किया सवाल
  • एक्ट्रेस बोलीं- ये देखना अजीब बात है
  • युवा कलाकारों के वृद्धों के रोल करने पर भी किया ऐतराज

मुंबई। अभिनेत्री दीया मिर्जा ( Dia Mirza ) का मानना है कि इन दिनों फिल्मों में किशोर अभिनेत्रियों के साथ-साथ मध्यम आयु वर्ग के अभिनेताओं को देखना भी अजीब है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि फिल्म उद्योग पुरुष प्रधान है और महिला पात्रों के बारे में कोई कहानी नहीं लिखी जाती है।

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीजों की 6 महीने सेवा करने वाली एक्ट्रेस हुईं लकवे का शिकार, अस्पताल में भर्ती

'महिलाओं के लिए कहानियां नहीं लिखी जातीं'
दीया मिर्जा का कहना है कि अजीब बात है कि उम्रदराज एक्टर के अपॉजिट एक टीनेज एक्ट्रेस को रखा जाता है। ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा,'इस मामले का दुर्भाग्यपूर्ण सच यह है कि महिला के पुराने किरदारों के लिए कहानियां नहीं लिखी जाती हैं, एक बड़े आदमी को छोटे किरदार निभाते हुए देखना और भी दुर्भाग्यपूर्ण है।'

'नीना गुप्ता अपवाद'
दीया ने कहा कि अभिनेत्री नीना गुप्ता ( Neena Gupta ) इस मामले में एक अपवाद हैं। वे कहती हैं कि शुक्र है कि कुछ दिलचस्प फिल्म निर्माताओं ने उन्हें मुख्य भूमिकाओं में कास्ट करने का फैसला किया जो उनकी उम्र को जवां कर रहे थे। लेकिन उनके बीच की उम्र में बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जो संघर्ष कर रही हैं और उन्हें कास्ट नहीं किया जा रहा है क्योंकि उनके लिए कोई कहानी नहीं लिखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : विश्वनाथन आनंद के बाद ध्यानचंद पर Biopic कन्फर्म, अगले साल शूटिंग, स्टारकास्ट की घोषणा जल्द

'उम्रदराज एक्टर, छोटी उम्र की एक्ट्रेस'
दीया ने आगे कहा,' उम्रदराज पुरुषों को अपने स्वयं के जीवन को विस्तार देने के लिए छोटी उम्र की महिलाओं के अपोजिट कास्ट किया जाना पसंद है। यह विचित्र है कि 50 से अधिक उम्र के कुछ अभिनेता 19 वर्षीय अभिनेत्री के अपोजिट काम कर रहे हैं। लेकिन ये होता है, क्योंकि इंडस्ट्री पर पुरुषों का प्रभुत्व है।

'मेरे लुक्स अच्छे, हुआ नुकसान'
पिछले दिनों दीया मिर्जा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके स्कीन कलर के चलते उन्हें कई रोल खोने पड़े। उनका कहना था कि उनका लुक ऐसा है कि वह कुछ खास रोल ही कर सकती हैं। मुझे कई बार इसलिए रोल नहीं मिले क्योंकि मेरे लुक्स काफी अच्छे हैं। यह भी एक अजीब तरह का नुकसान है।