scriptसायरा बानो के लिए करोड़ों की प्रोपर्टी छोड़ गए हैं दिलीप कुमार, 50 के दशक में ली थी 1 लाख फीस | Dilip Kumar Left His Million Dollar Property To His Wife Saira Banu | Patrika News

सायरा बानो के लिए करोड़ों की प्रोपर्टी छोड़ गए हैं दिलीप कुमार, 50 के दशक में ली थी 1 लाख फीस

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2021 01:54:00 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

आज मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो का जन्मदिन है। सायरा बानो ने अपनी खूबसूरती और अदाकारी से खूब लोकप्रियता हासिल की थी। सायरा बानो और दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है। सायरा बानो ने आखिरी सांस तक दिलीप साहब का साथ दिया। जानें अपने जाने के बाद दिलीप कुमार सायरा के लिए कितने करोड़ की प्रोपर्टी छोड़ गए हैे।

Saira Banu Dilip Kumar

Saira Banu Dilip Kumar

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो आज 77 साल की हो गई हैं। 22 अगस्त 1944 में उनका जन्म उत्तराखंड में हुआ था। सायरा बानो ने एक गाने से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। गाने का नाम था ‘जा-जा-जा मेरे बचपन कहीं जा के छुप नादां।’ इस गाने के बाद से सायरा बानो ने अपनी खूबसूरती का जादू सब पर चला दिया था। सायरा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और दर्शकों का खूब प्यार बंटोरा। सायरा बानो जितना फिल्मी करियर खूबसूरत रहा। उतनी ही खूबसूरती उनकी लव-स्टोरी भी रही। दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का साथ सायरा बानो ने अंत तक निभाया।

s_1.jpg

सायरा बानो के लिए छोड़ गए करोड़ों की संपत्ति

11 अक्टूबर 1966 में सायरा बानो ने खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार साहब संग शादी की थी। सायरा जहां उस वक्त 22 साल की थीं। वहीं दिलीप कुमार 44 के थे। 98 साल की उम्र में आकर दिलीप कुमार साहब ने दुनिया को अलविदा कह दिया और अपने पीथे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए। जिसे सायरा बानो अब अकेले ही संभाल रही हैं। खबरों की मानें तो दिलीप कुमार की 85 डॉलर मिलियन यानी कि 627 करोड़ रुपए के आस-पास है।

s_2.jpg

यह भी पढ़ें

जब दिलीप कुमार ने नसीरुद्दीन शाह को दी थी अभिनेता ना बनने की सलाह

दिलीप कुमार की पहली कमाई थी 36 रुपए

दिलीप कुमार के जानें के बाद आज सायरा बानो अकेले ही 627 करोड़े रुपए की इकलौती मालकिन हैं। वैसे आपको बता दें दिलीप कुमार साहब की शुरूआती सैलरी महज 36 रुपए थे। धीरे-धीरे इंडस्ट्री में दिलीप कुमार का सिक्का चल पड़। जिसके बाद उन्होंने कई बंगले और गाड़ियां खरीदी। जिसके बाद वो 600 करोड़ 63 लाख से भी ज्यादा संपत्ति के मालिक बन गए। यही नहीं उस जमाने के दिलीप कुमार सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हुआ करते थे।

यह भी पढ़ें

22 साल बड़े दिलीप कुमार पर यूं आ गया था सायरा बानो का दिल, दिलचस्प है दोनों की लव-स्टोरी

अपने जमाने के सबसे महंगे अभिनेता थे दिलीप कुमार

साल 1950 में दिलीप कुमार ने अपनी फिल्म के लिए 1 लाख रुपए की फीस ली थी। जो कि उस वक्त की सबसे बड़ी रकम हुआ करती थी। यही नहीं बताया जाता है कि जब दिलीप कुमार ने अपनी आखिरी फिल्म साइन की तो उन्होंने लगभग 12 लाख रुपए चार्ज किए थे। जो उन्हें कैश मिले थे। हालांकि दिलीप कुमार की ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई।

s_3.jpg

औलाद होने का कोई दुख नहीं दिलीप-सायरा को

जैसा की सभी जानते हैं कि दिलीप कुमार और सायरा बानो के कोई बच्चे नहीं हैं। वहीं सायरा बानो सामाजिक सेवा में जुटी रहती हैं। एक इंटरव्यू में दिलीप साहब ने कहा था कि उन दोनों को ही बच्चे ना होने का कोई गम नहीं है। कई लोग इस बात से काफी निराश और दुखी होते हैं,लेकिन वो दोनों ही काफी खुश हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो