'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का एक और रिकॉर्ड, लंदन में शाहरुख और काजोल की लगेंगी कांस्य मूर्तियां

By: Sunita Adhikari
| Published: 19 Oct 2020, 06:49 PM IST
'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का एक और रिकॉर्ड, लंदन में शाहरुख और काजोल की लगेंगी कांस्य मूर्तियां
dilwale dulhania le jayenge

  • मंगलवार को 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को रिलीज हुए 25 साल पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके पर जहां बॉलीवुड में जश्न मनाया जाएगा। वहीं, लंदन में भी इसके लिए खास इंतजाम किया गया है।

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड ने कई रोमांटिक फिल्मों का निर्माण किया है। जिसमें कई हिट तो कई सुपरहिट साबित हुई हैं। लेकिन इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का। इस फिल्म ने रोमांस की परिभाषा बदल दी। ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक हैं। मंगलवार को इस फिल्म को रिलीज हुए 25 साल पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके पर जहां बॉलीवुड में जश्न मनाया जाएगा। वहीं, लंदन में भी इसके लिए खास इंतजाम किया गया है।

फिल्म के एक सीन की लगेगी प्रतिमा

पहली बार बॉलीवुड की इस आइकॉनिक फिल्म को लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में सम्मान मिलने जा रहा है। यहां दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को 25 साल पूरे होने के मौके पर एक्टर शाहरुख खान और काजोल की कांस्य की मूर्तियां लगेंगी। हार्ट ऑफ लंदन बिजनेस एलायंस ने रविवार को बताया कि लीसेस्टर स्क्वायर पर लगी चुनिंदा फिल्मों की प्रतिमाओं यानी ‘सीन्स इन द स्क्वायर’ में फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का भी एक सीन प्रतिमा के रूप में रखा जाएगा।

बॉलीवुड से हॉलीवुड गया पुनर्जन्म का फार्मूला, 'Mahal' से शुरू होकर इन फिल्मों में आजमाया गया

कई रिकॉर्ड्स किए अपने नाम

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था। साथ ही उन्होंने ही इसकी कहानी लिखी थी। रिलीज के वक्त इसने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े थे। इसके साथ ही यह हिंदी सिनेमा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है। किसी एक थियेटर में सबसे लंबे समय तक चलने वाली हिंदी फिल्म का भी रिकॉर्ड इसी के नाम है।

'Badhaai Ho' के सीक्वल 'बधाई दो' में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर, जनवरी में होगी शूटिंग

बता दें कि ‘सीन्स इन द स्क्वायर’ में कुछ वक्त पहले ही हैरी पॉटर की एक प्रतिमा लगाई गई है। यहां अब तक लॉरेल एंड हार्डी, बग्स बनी, सिंगिंग इन द रेन के जीन केली, मैरी पॉपिंस, मिस्टर बीन, पैडिंग्टन और सुपरहीरो बैटमैन व वंडर वूमन की प्रतिमाएं लगाई जा चुकी हैं।

Kajol