script300 दिनों के बाद शूट हो पाई थी ‘मिस्टर इंडिया’, खुद बोनी कपूर ने खोले कई राज | director boney kapoor shares pictures of film mr india shoot on insta | Patrika News
बॉलीवुड

300 दिनों के बाद शूट हो पाई थी ‘मिस्टर इंडिया’, खुद बोनी कपूर ने खोले कई राज

फिल्म मिस्टर इंडिया को 34 साल से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन आज भी लोगों के जहन में ये फिल्म, इसके किरदार, गानें बसे हुए हैं। इसी कड़ी में फिल्म के डायरेक्टर बोनी कपूर ने फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें बताई हैैं।

नई दिल्लीJan 22, 2022 / 10:46 pm

Shivani Awasthi

shridevi3.jpg

Mr. India

मोस्ट आइकॉनिक फिल्म मिस्टर इंडिया भला किसे याद नहीं होगी। जिस साल यह फिल्म रिलीज हुई थी उस साल ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म को 34 साल से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है। इतने सालों के बाद भी आज भी लोग इस फिल्म की स्क्रिप्ट, डायरेक्शन, हीरो और हीरोइन की बात करते नजर आ जाते हैं। इस फिल्म में एक से बढ़कर एक आइकॉनिक गाने हैं जिन पर आज भी लोग थिरकते हुए नजर आ जाते हैं।
अब इस कड़ी में फिल्ममेकर बोनी कपूर ने एक पोस्ट शेयर कर गुजरे दिनों को याद किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया से जुड़ा एक वीडियो और सेट से कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में फिल्म से जुड़े कई स्टार्स और कई मेगास्टार्स नजर आ रहे हैं जो फिल्म मेकिंग का हिस्सा बनना चाहते थे। इन तस्वीरों में जीतेंद्र और शशि कपूर भी दिखाई दे रहे हैं।
इन तस्वीरों को शेयर करते हुए डायरेक्टर बोनी कपूर ने लिखा है कि तस्वीरें तब की हैं जब ये दो सुपरस्टार्स एक पागल टीम को देखने आए थे। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म का एक बीटीएस वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें अनिल कपूर, दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी, सतीश कौशिक, दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी और दूसरे कई कलाकार नजर आ रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः जब मुमताज ने शम्मी कपूर के साथ काम न करने की खा ली थी कसम

वीडियो को शेयर करते हुए बोनी कपूर ने बताया है कि आज ही के दिन फिल्म मिस्टर इंडिया की शूटिंग शुरू हुई थी। उन्होंने लिखा, ‘1985 में आज ही के दिन हमने मिस्टर इंडिया की शूटिंग शुरू की थी, फिल्म के निर्माण के कुछ पलों को साझा कर रहा हूं’।
इतना ही नहीं बोनी कपूर ने फैन्स को बताया कि मिस्टर इंडिया को शूट करने में 300 दिन से ज्यादा का वक्त लगा था और सारे स्पेशल इफेक्ट्स कैमरा पर लाईव शूट किए गए थे। पोस्ट प्रोडक्शन के लिए कुछ नहीं छोड़ा गया था क्योंकि उस समय के स्पेशल इफेक्ट्स वाले स्टू़डियो का काम बेहद नकली और हल्का होता था।
यह भी पढ़ेंः जब महज 500 रुपए के लिए ऐड में काम करने को मजबूर हो गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

वीडियो पर इंडस्ट्री के कई स्टार्स कमेंट्स कर रहे हैं और श्रीदेवी तथा अमरीश पुरी को याद कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म की एक्ट्रेस और डायरेक्टर बोनी कपूर की पत्नी श्रीदेवी आज इस दुनिया में नहीं। उनकी मौत को 3 साल बीत चुके हैं लेकिन आज भी लोग उनकी मौत के गम को भुला नहीं पा रहे हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / 300 दिनों के बाद शूट हो पाई थी ‘मिस्टर इंडिया’, खुद बोनी कपूर ने खोले कई राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो