scriptNawazuddin Siddiqui started career by doing advertisment of rs 500 | जब महज 500 रुपए के लिए ऐड में काम करने को मजबूर हो गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी | Patrika News

जब महज 500 रुपए के लिए ऐड में काम करने को मजबूर हो गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड में लगभग 12 साल के कड़े संघर्ष के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी के हाथ डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ लगी। इस फिल्म में नवाज की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने किक, बदलापुर, मांझी द माउनटेन, द लंच बॉक्स, रमन राघव 2, रईस, मंटो और ठाकरे जैसी दमदार फिल्में कीं।

नई दिल्ली

Published: January 22, 2022 08:18:38 pm

बॉलीवुड में एक तरफ जहां लोग स्टाइल, ग्लैमर और ब्यूटी की तरफ भागते हुए नजर आते हैं तो वहीं लोग टैलेंट को भी खूब सराहते हैं। इंडस्ट्री में ऐसे न जाने कितने ही स्टार्स हैं जिन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में भले ही परचम न लहराया हो लेकिन टैलेंट के बाजार में उनका नाम ही काफी है और इसी लिस्ट में शुमार हैं एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी।
nawazuddin_siddiqui.jpg
Nawazuddin Siddiqui
19 मई, 1974 को जन्मे नवाजुद्दीन के टैलेंट की आज हर कोई कद्र करता दिखाई देता है। भले ही वे स्क्रीन पर रोमांस किंग न बन पाए लेकिन जो वो करते हैं वो भी हर किसी के बस की बात नहीं है। संवेदन से संवेदनशील किरदार हो या फिर कॉमेडी या फिर विलेन का रोल, नवाजुद्दीन को पता है कि किरदार को पर्दे पर कैसे बखूबी उतारना है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवाजुद्दीन ने 19 साल पहले अपने करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' से की थी। हालांकि उन्हें पहचान अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से मिली।
इस बीच नवाजुद्दीन का स्ट्रगल कम नहीं रहा। उन्होंने अपने करियर के इस दौर में न जाने कितने धक्के खाए। 12 साल के लंबे संघर्ष के बाद नवाजुद्दीन के हाथ सफलता की पहली सीढ़ी लगी थी और इसके बाद से ये कारवां अभी तक जारी है।
यह भी पढ़ेंः इस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवाल

नवाजुद्दीन सिद्दीकी यूपी के मुजफ्फरनगर के बुधना के रहने वाले हैं। बॉलीवुड में आने से पहले नवाजुद्दीन ने महज पांच फिल्में ही देखी थीं। इसके साथ ही वह रोजाना एक्टिंग की रिहर्सल शीशे के सामने खड़े होकर करते थे। नवाजुद्दीन पहली बार पेप्सी के कैम्पेन विज्ञापन 'सचिन आला रे' में नजर आए थे। जिसके लिए उन्हें 500 रुपए दिए गए थे।
इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों काम किया जैसे, जंगली, शूल और दिल पे मत ले यार, लेकिन इन सब फिल्मों से भी नवाज को पहचान नहीं मिली। उन्होंने गैग्स ऑफ वासेपुर से पहले सरफरोश, शूल, जंगल, डा बाबा साहेब अंबेडकर, द बायपास, मुद्दा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, फैमिली, आजा नचले, एक चालीस की लास्ट लोकल, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, ब्लैक फ्राइडे, ब्लैक एंड व्हाइट, फिराक, न्यूयॉर्क, देवडी, पिपली लाइव, देख इंडियन सर्कस, कहानी, पतंग, पान सिंह तोमर में काम किया था।
यह भी पढ़ेंः जब फिल्म की शूटिंग बीच में छोड़कर विनोद खन्ना चले गए थे अमेरिका, इस डायरेक्टर पर आ गई थी मुसीबत

बॉलीवुड में लगभग 12 साल के कड़े संघर्ष के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी के हाथ डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ लगी। इस फिल्म में नवाज की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने किक, बदलापुर, मांझी द माउनटेन, द लंच बॉक्स, रमन राघव 2, रईस, मंटो और ठाकरे जैसी दमदार फिल्में कीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिलाशिवलिंग मिलने के बाद वायरल हुआ ज्ञानवापी का वीडियों, आप खुद ही देखें क्या है सच्चाईनारी शक्ति : दूल्हे और उसके दोस्तों का हुड़दंग देखकर दुल्हन ने लौटाई बारात, दूसरे के संग लिए फेरे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.