scriptजब मुमताज ने शम्मी कपूर के साथ काम न करने की खा ली थी कसम | when mumtaz refused to work with actor shammi kapoor after dispute | Patrika News

जब मुमताज ने शम्मी कपूर के साथ काम न करने की खा ली थी कसम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2022 09:55:23 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साथ काम करते-करते शम्मी कपूर और मुमताज एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे। हालांकि जब एक्टर ने एक्ट्रेस को शादी के लिए प्रपोज किया तो मुमताज ने मना कर दिया था।

mumtaz1.jpg

mumtaz with shammi kapoor

बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज को भला कौन नहीं जाता। उनका भी एक दौर हुआ करता था। उस दौर में शायद ही ऐसा कोई एक्टर या डायरेक्टर बचा हो जिसके साथ उन्होंने काम न किया हो। सिर्फ आम शख्स ही नहीं, इंडस्ट्री में न जाने कितने दीवाने थे जो उनसे शादी करने के लिए मरते थे। उन्होंने जिस भी एक्टर के साथ काम किया लगभग हर एक्टर के साथ उनकी जोड़ी हिट साबित हुई थी। यही वजह थी कि एक ही डायरेक्टर बार-बार उन्हें अपनी फिल्मों में अप्रोच करता था।
इस लिस्ट में एक ऐसे एक्टर का नाम भी शामिल है जो मुमताज के साथ काम करने के लिए हमेशा तैयार रहता था। वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि सुपरस्टार शम्मी कपूर थे। राजेश खन्ना से लेकर शम्मी कपूर तक सब उनके दीवाने थे। राजेश खन्ना के बारे में कहा जाता है कि जब उन्हें मुमताज की शादी पक्की होने के बारे में पता चला था तो वो काफी परेशान हो गए थे। वे नहीं चाहते थे कि मुमताज इंडस्ट्री से दूर हो जाए।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साथ काम करते-करते शम्मी कपूर और मुमताज एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे। हालांकि जब एक्टर ने एक्ट्रेस को शादी के लिए प्रपोज किया तो मुमताज ने मना कर दिया था। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।
यह भी पढ़ेंः जब फिल्म की शूटिंग बीच में छोड़कर विनोद खन्ना चले गए थे अमेरिका, इस डायरेक्टर पर आ गई थी मुसीबत

एक इंटरव्यू के दौरान जब मुमताज से पूछा गया कि ‘क्या शादी का प्रपोजल रिजेक्ट करने के बाद शम्मी कपूर उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे’? इस पर मुमताज़ ने कहा था, ‘हम दोनों के बीच काफी गलतफहमियां हो गई थीं। एक बार उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं उनके साथ फिल्मों में काम करना चाहती थी, इसीलिए मैंने उनके साथ सिर्फ प्यार का दिखावा किया।
मुमताज ने कहा कि उनकी इन बातों से मुझे बहुत धक्का लगा था। मैं किसी को कितना भी प्यार करूं, लेकिन अगर वो मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता है या मुझे गलत कहता है तो फिर मैं उसकी तरफ पीछे मुड़कर कभी नहीं देखती। मैंने शम्मी जी से बोला था, अगर आप यही सोचते हैं तो ठीक है, मैं आपके साथ अब कभी काम नहीं करूंगी, ये वादा करती हूं’।
यह भी पढ़ेंः जब महज 500 रुपए के लिए ऐड में काम करने को मजबूर हो गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

इसके बाद रमेश सिप्पी ने मुझे और शम्मी जी को फिल्म अंदाज में कास्ट करना चाहा, लेकिन मैंने इंकार कर दिया था। मैं वाकई में उन्हें बहुत प्यार करती थी और उन्हें भी मुझसे प्यार था। मुझे कोई पछतावा नहीं था कि मैंने शम्मी जी से प्यार किया था बल्कि मैं उन पलों पर गर्व करती हूं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो