सलमान खान कभी स्टार नहीं बनेगा, ऐसा हुआ तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा, जब भाईजान के लिए ऐसे बोले थे डायरेक्टर

By: Archana Pandey
| Updated: 13 Oct 2021, 11:56 AM IST
सलमान खान कभी स्टार नहीं बनेगा, ऐसा हुआ तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा, जब भाईजान के लिए ऐसे बोले थे डायरेक्टर
Salman Khan

फिल्म ने ‘बीवी हो तो ऐसी’ के बाद सलमान खान के करियर ने काफी धीरे-धीरे उड़ान भरी थी। उस समय सलमान के लिए फिल्म निर्देशक का कहना था कि अगर यह स्टार बन गया तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा।

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ने ‘बीवी हो तो ऐसी’ (Bibi Ho toh aisi) फिल्म से हिंदी सिनेमा जगत (Hindi Film Industry) में अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म में रेखा और फारूक शेख के साथ अहम भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म के लिए सिर्फ 11 हजार रुपये दिए गए थे। इस फिल्म के बाद सलमान खान के करियर ने काफी धीरे-धीरे उड़ान भरी थी। उस समय सलमान के लिए फिल्म निर्देशक का कहना था कि अगर यह स्टार बन गया तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा।

सलमान कभी स्टार नहीं बन सकते

सलमान खान से जुड़ी यह बात फिल्म निर्माता सुरेश भगत ने बताई थी। सुरेश ही ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म के निर्माता थे और उन्हें सलमान खान पर भरोसा था, कि वो एक दिन सुपरस्टाप जरूर बनेंगे। सुरेश ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें लगता था कि सलमान खान की पर्सनैलिटी लोगों को आकर्षित कर सकती है और उनका ध्यान खींच सकती है।

सुरेश भगत ने इंटरव्यू में निर्देशक जेके बिहारी के सलमान को लेकर विचार के बारे में भी बताया था। उन्होंने बतया था कि जेके बिहारी को लगता था कि सलमान कभी स्टार नहीं बन सकते हैं। जिसके कारण निर्देशक बिहारी ने मुझसे कहा था कि अगर कभी सलमान स्टार बन गया तो, वह इंडस्ट्री को छोड़ देंगे। सलमान के सुपरस्टार बनने के बाद आज वो सच में इंडस्ट्री को छोड़ चुके हैं।

सलमान को इस तरह मिली ‘बीवी हो तो ऐसी’

सलमान खान ने अपने रिएलिटी शो ‘दस का दम’ में इस बारे में बताता था। इस फिल्म से जुड़े किस्से के बारे में सलमान ने बताया था कि इस फिल्म के निर्देशक बिहारी साहब से करीब दो से तीन साल पहले मिला था। मैंने उनसे पूछा कि सर आपने उस फिल्म के लिए मुझे साइन कैसे किया। इसपर उन्होंने मुझे बताया कि कई स्टार ने उनकी वह फिल्म रिजेक्ट कर चुके थे।

सलमान ने आगे बताया था कि ऐसे में उन्होंने ठान लिया था कि अब जो भी इडियट इस गैराज में आएगा, मैं उसको साइन करुंगा और मुझे लगता है कि उस वक्त मैंने ही गैराज में एंट्री की थी। सलमान खान को लेकर यह भी कहा गया था कि फिल्म में उन्होंने जो भी कपड़े पहने थे, वह उनके खुद के ही कपड़े थे।

यह भी पढ़ें: जब राजेश खन्ना बोल पड़े थे, मेरे बाद इस स्टार का बेटा होगा बॉलीवुड का दूसरा सुपरस्टार