दिव्या भारती की मौत के बाद होने लगी थी अजीब घटनाएं, लाडला' के सेट पर श्रीदेवी संग घटी ऐसी घटना..डर गए थे लोग

By: Riya Jain
| Published: 04 Apr 2019, 11:38 AM IST
दिव्या भारती की मौत के बाद होने लगी थी अजीब घटनाएं, लाडला' के सेट पर श्रीदेवी संग घटी ऐसी घटना..डर गए थे लोग
divya-bharti-death-anniversary-sridevi-laadla-set-horrifying-story

Divya Bharti की मौत के बाद कई लोगों के साथ अजीब घटनाएं घटी। उनकी मां ने खुलासा किया की दिव्या उनके सपने में आती है।

देश की मशहूर एक्ट्रेस Divya Bharti का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ, लेकिन अफसोस वह काफी कम उम्र में गुजर गईं। एक्ट्रेस का देहांत 5 अप्रेल, 1993 को हुआ था। दिव्या भारती 90 के दशक बेहतरीन अदाकाराओं में से एक थीं। उन्हें श्रीदेवी की हमशक्ल भी कहा जाता था। 3 साल के छोटे से फिल्मी कॅरियर में दिव्या भारती ने कई हिट फिल्में दी थीं। लेकिन महज 19 साल की उम्र में अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई। उनकी मौत पर अभी तक लोग सवाल करते हैं।

 

divya-bharti-death-anniversary-sridevi-laadla-set-horrifying-story

फिल्म 'शोला और शबनम' के सेट पर दिव्या की मुलाकात साजिद नाडियाडवाला से हुई थी। मात्र 18 साल की उम्र में दिव्या ने साजिद से शादी कर ली। हालांकि दिव्या के पिता ओम प्रकाश इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि साजिद मुस्लिम थे, जबकि दिव्या हिंदू।

शादी के 1 साल बाद ही अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई। हालांकि वह कैसे गिरीं, उनकी मौत अत्महत्या थी या मर्डर इसका आजतक खुलासा नहीं हो पाया।

 

divya-bharti-death-anniversary-sridevi-laadla

लेकिन दिव्या की मौत के बाद कई अजीब किस्से सुनने को मिले थे। खुद दिव्या भारती की मां ने बताया था कि मरने के बाद दिव्या सपने में उन्हें जगाने आती थीं। जब भी उनको जल्दी जागना होता था, दिव्या सपने में आकर जगा देती थीं। इतना ही नहीं दिव्या साजिद नाडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा के सपने में भी आती थीं।

दरअसल, पत्रकार वर्धा खान दिव्या भारती की मौत पर स्टोरी कर रही थीं। इस सिलसिले में उनकी साजिद से मुलाकात हुई। फिर दोनों में दोस्ती हुई और देखते ही देखते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। साजिद ने वर्धा से शादी भी कर ली। इसके अलावा साल 2004 तक साजिद ने जो भी फिल्म बनाई, उसे दिव्या को डेडिकेट किया।साजिद आज भी दिव्या को याद करते हैं।

divya-bharti-death-anniversary

मौत के बाद दिव्या की दो फिल्में रिलीज हुईं। रंग और शतरंज। क्या आप जानते हैं पहले अनिल कपूर की फिल्म लाडला में श्रीदेवी की जगह दिव्या काम कर रही थीं। फिल्म की तकरीबन 80 फीसदी शूटिंग पूरी हो चुकी थी। बाद में उनकी जगह श्रीदेवी ने काम किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान भी अजीब घटना घटी थी। रवीना टंडन ने बताया था कि ऑफिस के एक सीन में जिस डायलॉग पर दिव्या भारती अटकती थीं। श्रीदेवी भी उसी डायलॉग पर अटकने लगीं। इसके बाद शूटिंग टीम काफी डर गई थी।