scriptक्या आप जानते हैं कितनी थी शाहरुख खान की पहली सैलरी, मिलते ही ट्रेन पकड़ सीधे पहुंच गये थे आगरा | Do you know about Shah Rukh Khan's first salary | Patrika News

क्या आप जानते हैं कितनी थी शाहरुख खान की पहली सैलरी, मिलते ही ट्रेन पकड़ सीधे पहुंच गये थे आगरा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 03:52:28 pm

Submitted by:

Archana Pandey

शाहरुख खान के पास महंगे बंगले, महंगी गाड़ियों से लेकर प्राइवेट जेट तक है। जानकारी के मुताबिक शाहरुख खान एक फिल्म के 40-45 करोड़ रुपए लेते हैं। लेकिन कभी उन्हें अपने काम की पहली सैलरी मात्र…

Do you know about Shah Rukh Khan's first salary

Shah Rukh Khan

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) बॉलीवुड के सुपरस्टार बेताज बादशाह हैं। अपने एक्टिंग के साथ शाहरुख अपनी लव स्टोरी और संघर्ष के लिए भी फेमस हैं। उनकी शानदार और सुपर हिट फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीता है। यही कारण है कि उनको इंडस्ट्री का किंग खान बोला जाता है। उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ बाहर के देशों तक फैली हुई है। वैसे तो लोग अपने फेवरिट ऐक्टर के बारे में सबकुछ जानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि शाहरुख खान की पहली सैलरी (Shah Rukh Khan’s first salary) कितनी थी और उसका उन्होंने क्या किया था।
शाहरुख को सिर्फ 50 हजार रुपए मिले थे
आज शाहरुख का नाम फोर्ब्स की वर्ल्ड्स हाईएस्ट पेड एक्टर्स लिस्ट में शामिल है। शाहरुख के पास महंगे बंगले, महंगी गाड़ियों से लेकर प्राइवेट जेट तक है। जानकारी के मुताबिक शाहरुख एक फिल्म के 40-45 करोड़ रुपए लेते हैं।
1992 में शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल आशना है’ रिलीज हुई थी। जिसके लिए उन्हें सिर्फ 50 हजार रुपए मिले थे। इस फिल्म को हेमा मालिनी ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। वैसे तो शाहरुख की पहली फिल्म ‘दीवाना’ मानी जाती है क्योंकि वो फिल्म सबसे पहले रिलीज हुई थी, लेकिन ‘दिल आशना है’ के लिए शाहरुख ने सबसे पहले शूट शुरू किया था।
फिल्मों से पहले टीवी शो में भी काम किया
वहीं, शाहरुख खान ने फिल्मों में अभिनय करने से पहले टीवी शो में भी काम किया था। उनके पहले टीवी सीरियल का नाम फौजी था, जिसमें शाहरुख ने एक फौजी का किरदार निभाया था। यह नाटक 1989 में आया था। लेकिन इससे पहले 80 के दशक में, जब शाहरुख खान के संघर्ष के दिन थे। उनकी पहली सैलरी मात्रा 50 रुपये थे जो उन्होंने पंकज उदास के एक कार्यक्रम में काम करके कमाई थी। जिसके मिलने के बाद वह ट्रेन का टिकट खरीदकर सीधे ताज महल देखने के लिए गए थे।
नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में कैंटीन चलाते थे
आपको बता दें कि शाहरुख ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से पढ़ाई के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। शाहरुख खान के पिता दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में कैंटीन चलाते थे। यहां शाहरुख वह बहुत से कलाकारों को एनएसडी में अभिनय करते हुए देखते थे। इसी वजह से शाहरुख खान का शुरू से ही अभिनय की ओर ज्यादा झुकाव हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो