दंगल गर्ल फातिमा सना शेख को क्यों होती है घबराहट?

By: Neha Gupta
| Published: 16 Apr 2021, 05:52 PM IST
दंगल गर्ल फातिमा सना शेख को क्यों होती है घबराहट?
Fatima Sana Shaikh

फातिमा सना शेख की फिल्म अजीब दांस्तान नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। चार लोगों की अलग-अलग कहानियां देखने को मिल रही हैं। वहीं सना ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ हैरान करने वाले खुलासे किए हैं।

नई दिल्ली | 'दंगल' गर्ल फातिमा सना शेख की फिल्म 'अजीब दास्तान' नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज इस फिल्म को दर्शकों का मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। फातिमा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बचपन से ही कर दी ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे। कमल हासन और तब्बू की साल 1997 में आई फिल्म चाची 420 में फातिमा ने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा दिया था। उसके बाद उन्होंने आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल से वापसी की और ढेरों अवॉर्ड्स भी जीते। पिछले दिनों वो फिल्म लूडो और सूरज पे मंगल भारी में दिखाई दी थी। फातिमा के पास काम की कमी नहीं हैं लेकिन फिर भी उन्हें खुद पर यकीन नहीं है। फातिमा ने अपनी निजी जिंदगी और अनुभवों को लेकर कई खुलासे किए हैं।

खुद पर क्यों कॉन्फिडेंस नहीं कर पाती हैं फातिमा?

फातिमा सना शेख ने आईएएनएस से बातचीत में बताया कि हर रोज वो एक नए चैलेंज से गुजरती हैं। उन्होंने कहा कि मेरे खुद की कमजोरियां और चैलेंज होते हैं। जब मैं उससे निकलती हूं तो और दूसरे सामने आ जाते हैं। ये एक लगातार जर्नी है जहां डर है। कभी-कभी बहुत कॉन्फिडेंट लगता है तो कभी सफलता मिलने के बाद भी बहुत डर लगता है। मुझे खुद पर संदेह होता है, वो यकीन नहीं कर पा रही हूं लेकिन मुझे लगता है कि ये मेरे लिए जरूरी है क्योंकि मैं आगे बढ़ना चाहती हूं। अगर मैं अभी जो है उससे खुश हो जाऊं तो आगे नहीं बढ़ पाऊंगी। मुझे बेहतर बनना है।

अजीब दांस्तान में नजर आएंगी फातिमा

'अजीब दांस्तान' के बारे में बात करते हुए सना ने बताया कि चार कहानियों का मिश्रण करके इसे बनाया गया है। टॉपिक कोई भी हो सकता है बस वो खूबसूरत तरह से सुनाया गया हो। मुझे लगता है कि चारों कहानियों को बहुत अच्छे से लिखा गया है। इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि वो किस बारे में है और क्या लोगों को पसंद आएगा।

पहली बार लेयर्ड कैरेक्टर प्ले कर रही हैं फातिमा

सना ने अपने कैरेक्टर लिपाक्क्षी के बारे में बात करते हुए बताया कि वो एक्टर जयदीप अहलावत की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। सना ने कहा कि लिपाक्क्षी हमेशा से प्यार और अटेंशन चाहती थी लेकिन उसकी जिंदगी में उथल-पुथल मच जाती है जब जयदीप की एंट्री होती है। डायरेक्टर शशांक खेतान ने किरदार को लेयर्ड कैरेक्ट रखा है जिसे आसानी से समझा जा सकता है। लिपाक्क्षी के कैरेक्टर में ब्लैक से लेकर व्हाइट और ग्रे सारे शेड देखने को मिलेंगे। फातिमा ने कहा कि एक्टर के साथ सबसे खास बात यही रहती है कि बहुत अलग-अलग चीजे देखने और सुनने को मिलती हैं। बता दें कि अजीब दास्तान में सना के अलावा नुसरत भरूचा, कोनकना सेन शर्मा और शेफाली शाह भी मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं।