राजामौली की 'आरआरआर' में दिखेगी असल जिंदगी के स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी

By: Shaitan Prajapat
| Published: 29 Mar 2019, 08:29 PM IST
राजामौली की 'आरआरआर' में दिखेगी असल जिंदगी के स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी
RRR

अनुभवी फिल्म निर्माता का मानना है कि स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भारतीय फिल्मों ने....

मनोरंजन इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर निर्माताओं में से एक एसएस राजामौली दमदार किरदारों के साथ भव्य फिल्मों के निर्माण के लिए जाने जाते है। भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' के बाद अब फिल्म निर्माता दो महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों 'अल्लूरी सीताराम राजू' और 'कोमाराम भीम' की काल्पनिक कहानी को पर्दे पर लाने के लिए तैयार है।

 

RRR

अनुभवी फिल्म निर्माता का मानना है कि स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भारतीय फिल्मों ने आज तक उनके जीवन का संघर्ष दिखाया है जबकि वे दासता के खिलाफ लड़ते हैं। एक नई दिशा के साथ राजामौली अपनी इस आगामी फिल्म में विशिष्ट विद्रोह और संघर्ष के दौर के खिलाफ जा कर नायकों को एक स्मारकीय तरीके से पेश करना चाहते है।

1920 के दशक में वास्तविक जीवन के स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन को पर्दे पर लाते हुए, फिल्म दिल्ली में स्थापित है और पहले दो शेड्यूल पूरे हो चुके है। हालांकि फिल्म वास्तविक चरित्रों पर आधारित है, लेकिन एसएस राजामौली का लक्ष्य है कि वे स्वतंत्रता से प्रयास शुरू करने से पहले कल्पना पर आधारित एक कथा का निर्माण करें। उन्होंने पात्रों और उनकी सेटिंग तैयार करने के लिए एक कठिन शोध किया है।

RRR

जूनियर एनटीआर और राम चरण की प्रमुख भूमिकाओं के साथ आरआरआर में राम चरण और आलिया की नई केमिस्ट्री देखने मिलेगी, जिसमें वे सीता का किरदार निभा रहे है। अजय देवगन फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है, जबकि युवा ब्रिटिश अभिनेत्री डेजी एडगर जोन्स इस फिल्म के साथ भारतीय फिल्म में अपना डेब्यू कर रही है और फिल्म में जूनियर एनटीआर के ऑपोजिट नजर आएंगी। एसएस राजामौली निर्देशित 'आरआरआर' अगले साल 30 जुलाई को दुनिया भर में एक साथ दस भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी।

Show More