गुजरे जमाने की ये पांच हसीनाएं अब लगने लगी हैं ऐसी, मीनाक्षी शेषाद्रि के चेहरे को देखकर आप भी हो जाएगें हैरान!

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 26 Dec 2019, 11:26 AM IST
गुजरे जमाने की ये पांच हसीनाएं अब लगने लगी हैं ऐसी, मीनाक्षी शेषाद्रि के चेहरे को देखकर आप भी हो जाएगें हैरान!

  • फराह ने अभिनेता सुमीत सहगल से शादी की
  • जया प्रदा अब भाजपा नेता हैं।

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनकी अदाओं से लेकर खूबसूरती के चर्चे हमेशा लाइमलाइट पर बने रहते थे। उनकी हर अदा के लोग दिवाने थे। लेकिन अचानकर फिल्मों से दूर हो जाने के कारण ना जानें इन अभिनेत्रियों ने कितने लोगों का दिल तोड़ा था। लेकिन क्या आप जानते है कि शादी के बाद ये अभिनेत्रियां अब लाइमलाइट से दूर हैं और अपनी लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। इनका लुक भी पहले से काफी बदल गया है। ऐसे में बात करेंगे उन पुरानी एक्ट्रेस की जो एक समय में बॉलीवुड की पहचान हुआ करती थीं और अब उन्हें पहचानना भी मुश्किल है।
फराह नाज
अपनी खूबसूरती और अदाकारी से बॉलीवुड पर राज करने वाली फराह नाज ने सिनेमाजगत को कई हिट फिल्में दीं, लेकिन जिस समय उनका करियर उड़ान पर था तभी वो अचानक शादी करके गायब हो गईं। उन्होनें पहले बिंदू दारा सिंह से शादी की थी इसके बाद उन्होनें अभिनेता सुमीत सहगल से शादी कर ली। फराह मुंबई में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं। फराह पहले से काफी बदल चुकी हैं। उनकी तस्वीरों को देख आप अंदाजा लगा सकते हैं।

jaya-prada-.jpg

जयाप्रदा
अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री जया प्रदा भले ही फिलमों की लाइमलाइट से दूर रहती है लेकिन वो अपना राजनीति के कारण लोगों की नजरो में आ जाती है। जया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' से हुई। 1986 में जब जया का करियर उचाइयों को छू रहा था तब उन्होनें निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी कर ली। शादी के बाद भी जया अकेली ही रहती हैं। जया प्रदा अब भाजपा नेता हैं।

salma-agha-.jpg

सलमा आगा
बॉलीवुड की सुपर-डुपर हिट फिल्म 'निकाह' तो हर किसी को याद ही होगी। उसमें एक सुंदर सी आकर्षक अभिनेत्री सलमा आगा नें अपनी अदायगी के साथ फिलमों में गाना गाकर गर किसी के दिल में अपनी एक अलग जगह बना ली। पाकिस्तानी मूल की अदाकारा सलमा आगा अब पूरी तरह से बदल चुकी हैं। निकाह के बाद उन्होंने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया। सलमा की पहली ही फिल्म 'निकाह' पर काफी कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी।

meenakshi-sheshadri-then-and-now.jpg

मीनाक्षी शेषाद्रि
90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि उन अभिनेत्रियो में से एक हैं। जिनकी अदाकारी और खूबसूरती लोगों की जुंबा पर हमेशा बनी रहती थी। इन्होने भी फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय के बल पर खूब नाम कमाया लेकिन इतनी ऊंचाईयों तक पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी शेषाद्रि अब 55 साल की हो गईं है और फिल्मों से दूर अपनी जिंदगी बिता रही हैं। मीनाक्षी फिलहाल टेक्सास में पति और बच्चों के साथ रहती हैं। मीनाक्षी के लुक में पहले की अपेक्षा काफी बदलाव आया है।

रीना रॉय

बॉलीवुड में 46 साल तक रीना रॉय (Reena Roy) ने राज किया। यह हिंदी सिनेमाजगत की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने लीड रोल से लेकर मां तक के सभी किरदारों को बड़ी स्क्रीन पर बखूबी निखाया। यहां तक कि उनका नाम अपने समय में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में भी शुमार है। रीना राय को फिल्मों से दूरी बनाए हुए 18 साल हो चुके हैं। पहली फिल्म से लेकर अब तक के लुक में रीना रॉय के काफी बदलाव आया।