Govinda के जन्म के समय पिता ने गोद में लेने से कर दिया था इंकार, मां बन गई थी साध्वी

By: Pratibha Tripathi
| Published: 16 Aug 2021, 10:10 AM IST
Govinda के जन्म के समय पिता ने गोद में लेने से कर दिया था इंकार, मां बन गई थी साध्वी
govinda

बॉलीवुड में गोविदा एक बड़े स्टार के रूप में जाने जाते है उन्होने काफी कम उम्र से ही अपने अभिनय का ढंका बजाकर दमदार फिल्में दी हैं। पर्दे पर लोगों ने गोविंदा को खूब देखा और समझा होगा, लेकिन असल जिंदगी में उनके बारे में कम ही लोग कुछ जानते हैं।

नई दिल्ली। फिल्मी पर्दे में गोविदा(Govinda) ने कई शानदार फिल्में की है जिसमें उनके किरदार को हर किसी ने काफी सराहा है कभी वो बेटा बनकर माता पिता की सेवा करते नजर आए है तो कभी भाई बनकर पूरे घर जोड़ते दिखे है पारिवारिक फिल्मों के प्रति उनका लगाव काफी गहरा रहा है लेकिन यह बात बहुत कम ही लोग जानते होगें कि पारिवारिक फिल्मों से वो जितने जुड़े थे असल जिंदगी में वो अपने ही घर से नकारे भी गए थे। जी हां इस बात का खुलासा गोंविदा ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान करते हुए बताया था कि जन्म के समय पिता ने गोद लेने से भी कर दिया था इंकार..

Read More:- बॉलीवुड की ये हसीनाएं राजघराने की हैं राजकुमारियां, शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक

govinda.png

ऐसा था कारण
इसके पीछे का कारण ये था कि मेरे जन्म से पहले मां साध्वी बन गई थीं। और घर पर अलग रहकर शाध्वी के नियमों का पालन भी करती थीं। इस दौरान जब मेरा जन्म हुआ तो पिता ने मुझे गोद लेने से मना कर दिया उन्हे ऐसा लग रही था कि मेरे कारण ही मां उनसे अलग हुई हैं। कुछ समय के बाद लोगो ने मेरी चंचलता मेरी सुंदरता के बारे में पिता को बताया तब पिता धीरे धीरे मेरी ओर आकर्षित होने लगे। और एक समय ऐसा आया कि उन्होने मुझे आगे बढ़ने में पूरा सहयोग दिया।

44.jpg

मां नहीं चाहती थी उनका फिल्मों में जाना
इसके अलावा इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक और राज पर से पर्दा उठाया। उन्होंने बताया कि उनकी मां को पसंद नही था मै एक्टर बनूं। हालांकि पिता के सहयोग से ही मै इस मुकाम पर खड़ा हूं। मां चाहती थीं कि वह बैंक में जॉब करें। ये तो उनके पापा थे, जिन्होंने उनको एक्टिंग फील्ड में आने के लिए बराबर प्रेरित किया।

Read More:-जब बिदाई सेरेमनी के दौरान ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या ने मौसी को दिया दिलासा, कही दिल को छू लेने वाली बात

मां ने हिदायत के साथ दी इजाजत
फिल्मों में काम करने इजाजत देने से पहले मां ने सख्त हिदायत दी कि वो ना तो शराब, नो सिगरेट के सेवन करेंगे। इसके बाद वो रोशन तनेजा के एक्टिंग इंस्टीट्यूट गए जहां उनकी लगन को देखकर उन्होने बना फीस लिए ही उनको ट्रेंनिंग दी।

govi.jpg

21 साल की उम्र में बन गए स्टार
इसके बाद उन्होंने 21 साल की उम्र में 1988 में बनी फिल्म हत्या से अपने करियर की शुरूआत की। एक बार इस इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद गोविंदा ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा। आज के समय में गोविंदा इस इंडस्ट्री के सबसे बड़ा सितारा बन चुके है।

Govinda