scriptHappy Birthday Ali Fazal: छोटे रोल से शुरुआत करने वाले अली आज हॉलीवुड तक बना चुके हैं अपनी पहचान | Happy Birthday Ali Fazal: ali fazal started his career from 3 idiot | Patrika News
बॉलीवुड

Happy Birthday Ali Fazal: छोटे रोल से शुरुआत करने वाले अली आज हॉलीवुड तक बना चुके हैं अपनी पहचान

Ali Fazal एक स्टेज शो में परफॉर्म कर रहे थे कि तभी डायरेक्टर राजू हिरानी की नजर उनपर पड़ी। इसके बाद उन्होंने अली फजल को अपनी फिल्म ‘3 इडियट्स’ के लिए साइन किया।

नई दिल्लीOct 15, 2020 / 08:47 am

Sunita Adhikari

ali_fazal_birthday.jpg

Ali Fazal Birthday

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अली फजल आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है। 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जन्मे अली आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शामिल होते हैं। स्कूली पढ़ाई अली ने देहरादून से की। उसके बाद मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। वह एक स्टेज शो में परफॉर्म कर रहे थे कि तभी डायरेक्टर राजू हिरानी की नजर उनपर पड़ी। इसके बाद उन्होंने अली फजल को अपनी फिल्म ‘3 इडियट्स’ के लिए साइन किया। हालांकि फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था लेकिन इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
Sushant Singh Rajput की फिल्म ‘केदारनाथ’ को दोबारा रिलीज करने पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स, जानें वजह

अगर आपको याद नहीं है कि अली फजल ने ‘3 इडियट्स’ में कौन सा रोल निभाया था तो बता दें कि उन्होंने एक इंजीनियरिंग छात्र ‘जॉय लोबो’ का रोल किया था, जो कॉलेज में पढ़ाई से जुड़े दबाव के चलते सुसाइड कर लेता है। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन असली पहचान उन्हें ‘फुकरे’ से मिली। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। अली फजल ने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बनाई है। हाल ही में उनके हाथ एक बड़ा प्रोजेक्ट लगा है। वह जॉनी वॉकर के बेस्ट सेलर उपन्यास कोडनेम पर बन रही फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले हैं।
Salman Khan की फिल्म ‘राधे’ की शूटिंग हुई खत्म, एक्टर ने वीडियो के जरिए दी जानकारी

इसके साथ ही हाल ही में उनकी वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ का ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस वेब सीरीज के जरिए उन्होंने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। सीजन 1 के सुपरहिट होने के बाद से ही ऑडियंस को इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार था। ऐसे में जब ‘मिर्जापुर 2’ का ट्रेलर रिलीज किया गया तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया है। इस सीरीज में अली फजल गुड्डू भईया के रोल में नजर आते हैं।
View this post on Instagram

By @avani.rai .

A post shared by ali fazal (@alifazal9) on

इसी के साथ इन दिनों ऐसी भी खबरें हैं कि अली फजल जल्द ही अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड ऋचा चड्ढा से शादी करने वाले हैं। पहले दोनों इसी साल अप्रैल में शादी करने वाले थे लेकिन कोरोना के चलते शादी को पोस्टपोन्ड करना पड़ा। दोनों अब कोरोना खत्म होने के बाद सात फेरे लेंगे। अली और ऋचा की मुलाकात फुकरे के सेट पर हुई थी। उसके बाद से ही दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / Happy Birthday Ali Fazal: छोटे रोल से शुरुआत करने वाले अली आज हॉलीवुड तक बना चुके हैं अपनी पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो