Happy Friendship Day 2021: दोस्ती को बखूबी बयां करते हैं बॉलीवुड के ये फिल्मी गाने

By: Sunita Adhikari
| Published: 01 Aug 2021, 12:30 PM IST
Happy Friendship Day 2021: दोस्ती को बखूबी बयां करते हैं बॉलीवुड के ये फिल्मी गाने
Friendship Day Songs

अगस्त के पहले रविवार के दिन दुनियाभर में लोग दोस्ती के दिन को मनाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड फिल्मों के ऐसे गानों के बारे में जो दोस्ती को बखूबी बयां करते हैं और आप इन गानों को अपने दोस्तों को डेडिकेट कर सकते हैं-

नई दिल्ली। अगस्त के पहले रविवार के दिन दुनियाभर में लोग दोस्ती के दिन को मनाते हैं। हर उम्र के लोगों के लिए यह दिन बेहद स्पेशल होता है क्योंकि बिना दोस्तों के जिंदगी अधूरी सी लगती है। हमारी जिंदगी में कई रिश्ते होते हैं लेकिन सबसे खास होता है दोस्ती का रिश्ता। हर किसी को एक ऐसे दोस्त की जरूरत होती है जिसके साथ वह अपने हर दुख सुख को बांट सकें। ऐसे में बॉलीवुड की फिल्मों में भी दोस्ती का अहम पहलू देखने को मिलता है। ऐसी कई फिल्में हैं, जो सिर्फ दोस्ती को दिखाती हैं और उन्हें काफी पसंद भी किया जाता है। आज हम आपको बॉलीवुड फिल्मों के ऐसे गानों के बारे में जो दोस्ती को बखूबी बयां करते हैं और आप इन गानों को अपने दोस्तों को डेडिकेट कर सकते हैं-

ये भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन के सामने ही अभिषेक बच्चन को कहा- इनके बाप नहीं सिखा सके तो..

1. तेरा यार हूं मैं
फिल्म 'सोनू के टिटू की स्वीटी' दोस्ती और प्यार की कहानी पर बेस्ड है। जिसमें दो दोस्तों का अटूट विश्वास और प्यार दिखाया गया है। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। वहीं, फिल्म का एक गाना 'तेरा यार हूं मैं' सुपरहिट रहा। इस गाने ने लोगों के दिल में अलग जगह बनाई। गाने को सुनकर कई लोग इमोशनल भी हो जाते हैं। फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुसरत भरूचा, सनी निजार लीड रोल में थे।

2. जाने नहीं देंगे तुझे
राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म '3 इडियट्स' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म में आमिर खान, फरहान अख्तर और शरमन जोशी लीड रोल में थे। फिल्म का एक गाना 'जाने नहीं देंगे तुझे' को लोगों ने काफी पसंद किया। इस गाने में तीन दोस्तों के बीच गहरी दोस्ती को दिखाया गया है। जो अपने दोस्त की जान बचाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार होते हैं।

3. जानें क्यूं दिल जानता है
साल 2008 में 'दोस्ताना' फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे। तीनों के बीच गहरी दोस्ती को दिखाया गया है। वहीं, फिल्म का गाना 'जानें क्यूं दिल जानता है' आज भी दोस्ती में लोगों का फेवरिट बना हुआ है। 'फ्रेंडशिप डे' के मौके पर आप इस गाने को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

4. सलामत रहे दोस्ताना हमारा
हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक 'दोस्ताना' फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई थी। आज भी लोग इस फिल्म को टीवी पर देखना पसंद करते हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा लीड रोल में थे। फिल्म का एक गाना 'सलामत रहे दोस्ताना हमारा' को लोगों ने काफी पसंद किया। इस गाने को भी आप दोस्ती के दिन के मौके पर अपने अजीज दोस्तों को डेडिकेट कर सकते हैं।

5. अतरंगी यारी
साल 2016 में फिल्म 'वजीर' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर लीड रोल में थे। इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर ने 'अतरंगी यारी' गाना गाया था। ये गाना दोस्ती का जश्न मनाने के लिए गाया गया था। इसे दीपक रमोला ने लिखा था। इस गाने को लोगों ने काफी पसंद किया और आज भी यह लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन सेलेब्स को शो ऑफ करना पड़ गया भारी, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

6. ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे
सिर्फ आज की फिल्मों में ही नहीं बल्कि पुरानी फिल्मों में भी दोस्ती को खूब ग्लोरिफाई किया गया है। दोस्ती पर कई फिल्में बनाई गईं। जिसमें से एक सबसे हिट फिल्म है 'शोले'। इसमें अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने जय और वीरू का किरदार निभाया था। आज भी लोग दोस्ती में जय और वीरू की दोस्ती की मिशाल देते हैं। फिल्म सुपरहिट रही थी और फिल्म का गाना 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' गाने को भी लोगों ने काफी पसंद किया।