किसान आंदोलन को सपोर्ट करने के लिए सिंगर हरभजन मान ने उठाया बड़ा कदम, अवॉर्ड लेने से किया इंकार

By: Sunita Adhikari
| Published: 05 Dec 2020, 09:09 AM IST
किसान आंदोलन को सपोर्ट करने के लिए सिंगर हरभजन मान ने उठाया बड़ा कदम, अवॉर्ड लेने से किया इंकार
Harbhajan Maan

  • किसानों के समर्थन में हरभजन मान का बड़ा कदम
  • शिरोमणि पंजाबी अवॉर्ड लेने से किया इंकार

नई दिल्ली: देश में कृषि कानून को लेकर चल रहे किसान आंदोलन को बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर पंजाब इंडस्ट्री की हस्तियां खुलकर सपोर्ट कर रही हैं। स्टार्स ट्वीट कर किसानों के समर्थन में बोल रहे हैं और इसमें सबसे आगे हैं पंजाबी सेलेब्स। अब सिंगर व एक्टर हरभजन मान ने शुक्रवार को किसानों को सपोर्ट करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया। उन्होंने शिरोमणि पंजाबी अवॉर्ड लेने से इंकार कर दिया। हरभजन का कहना है कि इस वक्त हम सभी का ध्यान किसानों के आंदोलन पर होना चाहिए।

फिल्म राम सेतु के लिए Akshay Kumar को अयोध्या में शूटिंग करने की मिली परमिशन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी मंजूरी

दरअसल, हरभजन को राज्य सरकार ने शिरोमणि पंजाबी अवॉर्ड के लिए चुना था। पंजाबी भाषा विभाग ने गुरुवार की इन अवॉर्ड्स की घोषणा की थी। ऐसे में हरभजन ने एक ट्वीट के जरिए अवॉर्ड न लेने की बात कही। उन्होंने लिखा, 'मैं चयनित होने के लिए आभारी हूं, मैं विनम्रतापूर्वक भाषा विभाग से शिरोमणि गायक पुरस्कार स्वीकार नहीं कर सकता। लोगों का प्यार ही मेरे करियर का सबसे बड़ा पुरस्कार है, और अभी हम सभी का ध्यान और प्रयास शांतिपूर्ण किसानों के प्रदर्शन लिए समर्पित होना चाहिए।' उनके इस कदम की लोग सराहना कर रहे हैं।

कभी हनी सिंह के पीछे गाने वाले दिलजीत दोसांझ कैसे बने ‘किंग ऑफ़ पंजाबी फ़िल्म्स’ ? जानें पूरा सफर

इससे पहले हरभजन ने एक तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वह महिला किसानों के प्रदर्शन में बैठे हुए हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'जैसे ही मैं बैठा माता जी मेरे पास आईं और मुझसे पूछा 'बेटा तू ठीक है, चाय पिएगा?' यह इस शांतिपूर्ण किसानों के विरोध के मूल में निहित सच्ची कोमल हृदय की भावना है। मैं जागरूकता फैलाने और हमारे किसानों के लिए न्याय मांगने की सराहना करता हूं।' बता दें कि किसान आंदोलन कई दिनों से जारी है। पंजाबी सेलेब्स किसानों का हौसला बढ़ाने के लिए आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं।