scriptहेमा मालिनी शाहरुख खान को इन कारणों से नही करती थी बिल्कुल भी पंसंद, कही थी ये बात | hema malini birthday special know why hema malini hated shahrukh khan | Patrika News

हेमा मालिनी शाहरुख खान को इन कारणों से नही करती थी बिल्कुल भी पंसंद, कही थी ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 11:54:19 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी
बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी 71 साल की हो गई

hema_feature.jpeg

,,

नई दिल्ली। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी उन अभिनेत्रियों में से हैं,जिनकी खुबसूरती के सामने आज की नई एक्ट्रेस भी फीकी पड़ जाती है। इसी कारणों से लोग उन्हें ड्रीम गर्ल के नाम से जानते हैॆ। लेकिन, हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर में लोगों का दिल अपनी सुंदरता से ही नहीं, बल्कि अपने अभिनय से जीता है। हर फिल्मों में हेमा का अभिनय बेमिसाल रहा है। आज हम हेमा मालिनी के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी एक बात शेयर करने जा रहें है जिसके बारे में शायद ही आप जानते होगें।
hema_malini22.jpeg
खूबसूरती और दमदार एक्टिंग से सबके दिलों पर राज करने वाली हेमा मालिनी बॉलीबुड के किंग खान शाहरुख खान से एक बात को लेकर काफी चिढ़ती हैं। दरअसल करियर के शुरुआती दौर में शाहरुख खान ने एक ऐसी फिल्म की थी, जिसकी निर्माता-निर्देशक खुद हेमा मालिनी थीं। उनकी फिल्म का हीरो होने के बाद भी हेमा मालिनी शाहरुख को एक वजह से पसंद नहीं करती थीं।
शाहरुख खान ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में जो फिल्में साइन की थी उनमें से एक हेमा मालिनी निर्देशित फिल्म ‘दिल आशनां है’ भी थी। हेमा इस फिल्म की निर्माता और निर्देशक दोनों ही थीं। हालांकि शाहरुख इस फिल्म के लिए उन्हें पसंद नही थे लेकिन जब दूसरे कलाकारों ने उनकी फिल्म में काम करने से मना कर दिया। तब उन्होंने शाहरुख को लेकर यह फिल्म बनानी शुरू की।

हेमा मालिनी शाहरुख के बोलने का स्टाइल और उनके बालों से बहुत ज्यादा चिढ़ती थीं। बाद में उन्हें उनकी बोलने का स्टाइल तो भा गया, लेकिन वह हमेशा ही शाहरुख के बालों के पीछे पड़ी रहतीं थी। शाहरुख ने एक बार इस बात का जिक्र भी किया था कि वे जब पहली बार हेमा मालिनी से फिल्म के सिलसिले में मिलने गए तो हेमा ने उनसे कहा कि उन्हें शाहरुख की नाक बहुत अच्छी लगती है।
एक बार तो उन्होनें खुद ही शाहरुख से कहा कि तुम अच्छे एक्टर बन सकते हो, लेकिन तुम्हें अपने बाल कटवाने होंगे। ये बाल बहुत ही अजीब हैं। शूटिंग के समय जब हेमा शाहरुख के हेयर स्टाइल से खुश नहीं हुईं तो उन्होंने खुद शाहरुख के बाल बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो