Happy Birthday: फुटपाथ पर गाने वाली Ranu Mandal को Himesh Reshammiya ने बना दिया था रातोंरात स्टार, बन गए रियल लाइफ हीरो

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 23 Jul 2020, 11:25 AM IST
Happy Birthday: फुटपाथ पर गाने वाली Ranu Mandal को Himesh Reshammiya ने बना दिया था रातोंरात स्टार, बन गए रियल लाइफ हीरो
Himesh Reshammiya birthday

  • आज हिमेश(Himesh Reshammiya) अपना 47वां जन्मिदन मना रहे हैं
  • हिमेश रेशमिया का सुपर हिट सॉन्‍ग 'आशिकी में तेरी' का रीमेक रानू मंडल ने गाया

नई दिल्ली। बॉलीवुड के चहेते म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) एक ऐसे स्टार हैं जिसके पास ना केवल अवाज है बल्कि अभिनय की कला भी उनके रग-रग में बसी हुई है। मल्टीटैलेंटेड हिमेश रेशमिया(Himesh Reshammiya birthday) आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। हिमेश ने अपने अलग अंदाज से गाने गाकर दुनिया में अलग पहचान बनाई। लेकिन इस सितारे नें दूसरे लोगों को भी पहचान दिलाकर फैंस के दिल में एक खास जगह बनाई है।

जब रानू मंडल को बनाया स्टार तो बन गए मिसाल

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya superhit songs)बैसे अपने अंदाज के लिए सुर्खियों पर बने रहते है लेकिन उस समय ज्यादा चर्च पर आए थे जब उन्होनें एक सड़क पर गाने वाली महिला (Ranu Mandal Song With Himesh Reshammiya) को उसकी कला को निखारने का मौका दिया था। जो आज के समय में एक बड़ी स्टार भी बन चुकी हैं। उस महिला को अपनी फिल्म में गाना देकर लोगों की नजरों में रियल लाइफ हीरो बन गए। इसके अलावा उन्होंने रानू मंडल को 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' के गाने गाने का मौका देकर अपना वादा भी पूरा किया।

 

16 साल की उम्र में हुआ था हिमेश का डेब्यू

बता दे कि हिमेश रेशमिया((Himesh Reshammiya) ने करियर की शुरुआत काफी छोटी उम्र से की थी। उन्होंने सलमान खान के लिए कई गाने भी गाए। और सलमान खान नें भी आगे बढ़ाने के लिए पूरा साथ दिया था। फिल्मों में कई (Himesh Reshammiya super hit song)सुपरहिट गाने देने के बाद हिमेश का करियर भी रफ्तार पकड़ गया।

हिमेश (Himesh Reshammiya films)ने गायकी के साथ अभिनय में भी अपना हाथ आजमाया। और उसमें भी सफल रहे। उन्होंने 2007 में आई फिल्म 'आपका सुरूर' से एक्टिंग की शुरुआत की। इसके बाद इन्होनें पीछे मुड़कर नही देखा। हिमेश ने 2008 में आई फिल्म 'कर्ज़', 'तेरा सुरूर', 'कजरारे', 'खिलाड़ी 786', 'द एक्सपोज', 'अक्सर', 'दमादम', 'ए न्यू लव स्टोरी', जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की है। हिमेश रेशमिया ने केवल बड़े पर्दे पर ही धमाल नही मचाया है बल्कि छोटे पर्दे पर भी वो हमेशा छाए रहते है। वे टीवी पर आने वाले सिंगिंग रियलिटी शो में जज बन चुके है साथ ही वो HR एंटरप्राइजेस कहलाए जाने लगे है।