सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से ऐसे निपटते हैं मीका सिंह, कपिल शर्मा शो में किया खुलासा

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 22 Aug 2020, 02:13 PM IST
सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से ऐसे निपटते हैं मीका सिंह, कपिल शर्मा शो में किया खुलासा
Kapil Sharma Mika Singh

'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) के मंच पर इस वीकेंड पॉपुलर सिंगर मीका सिंह (popular singer Mika Singh) नजर आएंगे। जहां कपिल और मीका दोनों पड़ोसी हैं और उनके बीच बहुत अच्छा तालमेल है, वहीं इस वीकेंड इन दोनों में और भी कुछ होगा।

'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) के मंच पर इस वीकेंड पॉपुलर सिंगर मीका सिंह (popular singer Mika Singh) नजर आएंगे। जहां कपिल और मीका दोनों पड़ोसी हैं और उनके बीच बहुत अच्छा तालमेल है, वहीं इस वीकेंड इन दोनों में और भी कुछ होगा। मीका और कपिल के बीच छिड़ी ऐसी ही एक चर्चा के दौरान एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ! असल में बात चल रही थी सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग की, जिसमें कपिल बता रहे थे कि सेलिब्रिटीज को किस तरह अपनी पोस्ट पर मिले नेगेटिव कमेंट्स का सामना करना पड़ता है।

Kapil Sharma Mika Singh

इसी दौरान हंसी के ठहाकों के बीच मीका ने कहा, 'सोशल मीडिया पर सभी को ट्रोलर्स trollers on social media का गुस्सा झेलना ही पड़ता है। मुझे समझ नहीं आता कि वो हमेशा इतने आक्रमक क्यों रहते हैं। अपनी एनजीओ डिवाइन टच फाउंडेशन के जरिए हम पिछले तीन महीनों से रोजाना एक हजार लोगों को भोजन मुहैया करा रहे हैं। फिर भी मुझे इस तरह की टिप्पणियों से ट्रोल किया जा रहा है कि ‘दिखावा है’, ‘टैक्स बचा रहा है’। इससे मुझे वाकई बहुत दुख होता है। मैंने अपने मैनेजर से पूछा कि हमारे स्टाफ में कितने लोग हैं और फिर उनसे कहा कि इन सभी ऑनलाइन हेटर्स को जवाब देना शुरू करें! तब से मैं चैन से सो रहा हूं क्योंकि अब इन ट्रोलर्स का बराबर ख्याल रखा जा रहा है।'

Kapil Sharma Mika Singh

उन्होंने आगे बताया कि कपिल ने एक बार अपने शो में सोनाक्षी से मेरा एक सीक्रेट बता दिया था। दरअसल, मेरा सोशल मीडिया पर एक फेक आईडी है। तो जब ट्रोलर्स मीका को टारगेट करते हैं तो मैं अपने फेक आईडी से इसका जवाब देता हूं। सोशल मीडिया पर हुए ऐसे ही एक आमने-सामने के दौरान मैंने एक ट्रोलर को अपनी फेक आईडी से जवाब दिया था और उसने तुरंत मुझे पलटकर जवाब दिया, ‘तू चुप कर, मुझे पता है तू मीका है।’ मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि उसने मुझे पकड़ लिया। जब मैंने उससे पूछा कि उसे कैसे पता चला तो उसने बताया कि कपिल ने अपने एक एपिसोड में इस बात का जिक्र किया था। मीका के बारे में यह सब और बहुत कुछ जानने के लिए देखिए ‘द कपिल शर्मा शो’ इस शनिवार रात 9:30 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।