scriptसलमान ने कहा,’कोई पागल ही ‘कुछ कुछ होता है’ में सर्पोटिंग रोल करेगा, फिर कैसे हुई फिल्म में उनकी एंट्री | How Salman Khan got entry in Karan Johar's 'Kuch Kuch Hota Hai' | Patrika News

सलमान ने कहा,’कोई पागल ही ‘कुछ कुछ होता है’ में सर्पोटिंग रोल करेगा, फिर कैसे हुई फिल्म में उनकी एंट्री

locationमुंबईPublished: Aug 09, 2021 09:31:51 pm

फिल्ममेकर करण जौहर का कहना है कि उनकी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख खान और काजोल के चलते कोई भी स्टार सर्पोटिंग रोल करने को तैयार नहीं था। ऐसे में एक पार्टी के दौरान सलमान ने इस रोल के लिए हां की। रोल साइन करते समय सलमान ने कहा कि ये फिल्म वे उनके पापा के लिए की थी।

salman_in_kuch_kuch_hota_hai.png

मुंबई। फिल्ममेकर करण जौहर ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में सलमान खान की कास्टिंग को लेकर खुलासा किया है। करण ने ‘इंडियन आइडल’ 12 के एक एपिसोड में अपनी फिल्म में सलमान की एंट्री पर कहा कि वह इस रोल के लिए दो-तीन स्टार्स से बात कर चुके थे, लेकिन किसी ने हां नहीं की। आखिर सलमान की उनकी अचानक मुलाकात हुई और उन्होंने फिल्म साइन की। इसके पीछे एक रोचक किस्सा है। आइए जानते हैं क्या है वो रोचक किस्सा-

शाहरुख-काजोल के कारण सर्पोटिंग रोल के लिए किसी ने नहीं की हां
‘इंडियन आइडल 12’ में प्रतियोगी निहाल ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ का सॉन्ग ‘मुझको क्या हुआ है’ गाया। इसके बाद करण ने इस फिल्म में सलमान की एंट्री वाला किस्सा बताया। करण ने कहा कि इस मूवी में शाहरुख खान और काजोल जैसे बड़े स्टार थे, इसलिए सर्पोटिंग रोल के लिए कोई एक्टर तैयार नहीं हो रहा था। स्टार्स का कहना था कि जिस फिल्म में इतने बड़े स्टार्स हों, उसमें उनके लिए क्या होगा। दो-तीन स्टार्स इस रोल के लिए मना कर चुके थे। एक दिन वह चंकी पांडे के घर आयोजित पार्टी में गए। वहां सलमान खान से मुलाकात हुई।

यह भी पढ़ें

‘मैं फिल्म के शूट को जानबूझकर डिले करना चाहता था, बाल छोटे करवा लिए’, सलमान खान ने खुद किया था ये खुलासा

सलमान ने दी रजामंदी
करण ने कहा,’ सलमान ने मिलते ही मुझसे पूछा कि हो गई तेरी शॉपिंग? मैंने पूछा किस तरह की खरीदारी? तीन—चार लोगों से रोल के लिए मिल लिया, वो खरीदारी ही तो है। सलमान ने कहा,’इस फिल्म को करने के लिए किसी को पागल होना चाहिए और मैं वो पागल हूं।’ इस पर करण ने कहा,’आप करोगे ये फिल्म?’ करण ने कहा कि सलमान उनकी लिस्ट में पहले से ही नहीं थे क्योंकि वे बहुत बड़े स्टार थे। पार्टी में मुलाकात के बाद वे सलमान से घर पर मिले। करण ने सलमान को फिल्म का आधा हिस्सा ही सुनाया था कि सलमान ने रोल करने के लिए अपनी रजामंदी दे दी। उनकी हां पर, पहली बार में तो यकीन ही नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें

‘ओ ओ जाने जाना’ सॉन्ग को कई निर्माताओं ने किया था रिजेक्ट, सलमान के शर्टलैस होने के पीछे है मजेदार कहानी

‘कहीं शाहरुख का रोल तो नहीं समझ रहे खुद के लिए’
जब सलमान ने आधी कहानी सुनते ही रोल के लिए हां बोल दिया, तो करण को शक हुआ। करण के अनुसार,’मुझे लगा कि वे कहीं शाहरुख वाला रोल तो खुद के लिए नहीं समझ रहे। मैंने कहा, सर, ये आपका रोल नहीं है। आपका रोल तो फर्स्ट हॉफ के बाद आएगा।’ इसके बाद सलमान ने कहा,’मुझे पता है। ये फिल्म में तुम्हारे डैड के लिए कर रहा हूं, क्योंकि वे एक अच्छे इंसान हैं।’ इस तरह सलमान को ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए साइन किया गया। शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी सहित सलमान के किरदार को दर्शकों का खूब प्यार मिला और लोकप्रियता मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो