scriptगाने में भेड़ से की गई महिलाओं की तुलना, मचा बवाल, पहले भी विवादों में घिर चुका है ये सिंगर | jazzy b punjabi song madak shakeena di lyrics used derogatory words against women entertainment news | Patrika News
बॉलीवुड

गाने में भेड़ से की गई महिलाओं की तुलना, मचा बवाल, पहले भी विवादों में घिर चुका है ये सिंगर

पंजाबी सिंगर जसविंदर सिंह बैंस (Jaswinder Singh Bains) उर्फ जैजी बी (Jazzy B) अपने लेटेस्ट गाने ‘मदक शकीना दी’ (Madak Shakeena Di) को लेकर विवादों में आ गए हैं। पंजाब स्टेट वूमेन कमीशन के मुताबिक, गाने में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणियां हैं।

Apr 03, 2024 / 08:20 am

Riya Chaube

punjabi_singer_jazzy_b.jpg

सिंगर जैजी बी का गाना ‘मदक शौकीनां दी’

इन दिनों पंजाबी सिंगर जैजी बी का गाना ‘मदक शौकीनां दी’ काफी चर्चा में है। गाने को अब तक करीब चार मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस गाने में महिलाओं के लिए कुछ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। अब इस गाने के खिलाफ पंजाब स्टेट वूमेन कमीशन ने एक्शन लिया गया है और इस मामले में पंजाब पुलिस से एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मांगी है। क्या है पूरा विवाद? चलिए जानते हैं।


गाना ‘मदक शकीना दी’ तीन हफ्ते पहले यूट्यूब पर रिलीज हुआ था और इस गाने को 3.9 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस गाने की कई तरफ से कड़ी आलोचना हो रही है और गायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।


जैजी बी का नया गाना ‘मदक शौकीनां दी’ टाइटल से कुछ दिनों पहले यूट्यूब पर रिलीज हुआ है। इस गाने के लिरिक्स खुद जैजी बी ने लिखे हैं। सिंगर पर आरोप है कि उन्होंने अपने गाने में लड़कियों की तुलना भेड़ से की है। इस गाने का काफी विरोध हो रहा है। इसके विरोध में पंजाब के बरनाला में सिंगर जैजी बी के नाम का पुतला भी जलाया गया। हालांकि, अभी तक इन विवादों पर जैजी का कोई बयान सामने नहीं आया है। वहीं, पहले भी साल 2021 में सिंगर विवादों में घिर चुके हैं। भारत की ओर से उनके ट्विटर अकाउंट को बैन करने की अपील की गई थी। उस वक्त जैजी बी पर खालिस्तान को ग्लोरिफाई करने का आरोप लगा था।


यह भी पढ़ें

OTT पर रिलीज होने जा रही है ‘शैतान’, जानें कब और कहां फिल्म दिखाएगी काला जादू

OTT News: यहां पढ़ें ओटीटी प्लेटफॉर्म से जुड़ी ताजा खबरें


पंजाब के पॉपुलर सिंगर जैजी बी ने बॉलीवुड के कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार की ‘केसरी’, ‘जिने मेरा दिल लुटेया’, ‘जवानी जानेमन’, ‘नाग’ और ‘जवानी’ का नाम शामिल है।
https://youtu.be/zGY2BuqkwiM

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / गाने में भेड़ से की गई महिलाओं की तुलना, मचा बवाल, पहले भी विवादों में घिर चुका है ये सिंगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो