scriptkajol parents wants to give him a car name | जानिए क्यों काजोल का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे माता-पिता | Patrika News

जानिए क्यों काजोल का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे माता-पिता

अभिनेत्री काजोल नब्बे के दशक और 2000 की शुरूआत में एक बेहतरीन अदाकारा मानी गईं हैं। वह बंगाली पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखतीं हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि काजोल का नाम काजोल ना होकर मर्सिडीज होने वाला था।

नई दिल्ली

Updated: November 04, 2021 05:02:44 pm

काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था। वह एक बंगाली परिवार से आतीं थीं। उऩकी मां तनुजा अभिनेत्री रहीं हैं। इसके अलावा उनकी नानी शोभना समर्थ भी अभिनेत्री रहीं हैं। इसके अलावा उनकी पिता शोमू मुखर्जी फिल्म निर्माता रहें हैं।
kajol parents wants to give him a car name
जानिए क्यों काजोल का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे माता-पिता
परिवार की फिल्मी पृष्ठभूमि को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता था कि काजोल बचपन से ही फिल्मों में अभिनय करना चाहतीं होगीं।

काजोल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत 1992 में फिल्म बेखुदी से की। उस समय काजोल मात्र 17 साल की थीं। इस फिल्म में उनके साथ उनकी मां तनुजा भी नजर आईँ। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस कमाल नहीं दिखा पाई।
वर्ष 1993 में काजोल को अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर मे शाहरूख खान के साथ कास्ट किया। फिल्म उस साल की कमाई के मामले में चौथी सर्वश्रेष्ठ फिल्म साबित हुई। इस फिल्म ने ना सिर्फ काजोल को पहचान दिलाई बल्कि उऩकी और शाहरूख खान की जोड़ी को भी बॉलीवुड से परिचित करवाया। और आगें चलकर यह जोड़ी सर्वश्रेष्ठ जोड़ियों में से एक साबित हुई।
इसके बाद काजोल शाहरूख के साथ एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में नजर आईं जिनमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कभी खुशी कभी गम, करन अर्जुन, कुछ कुछ होता है आदि शामिल हैं। काजोल ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए पांच फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवार्ड जीता जिनमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कभी खुशी कभी गम, कुछ कुछ होता है, फना, माई नेम इज खान शामिल हैं।
बात काजोल की निजी जीवन की जाए तो उनके नाम के साथ एक बहुत ही रोचक किस्सा जुड़ा हुआ है। काजोल के माता पिता उनका नाम काजोल नहीं बल्कि मर्सिडीज रखना चाहते थे। सुनने में ये मजेदार लग सकता है लेकिन यह सच है।
दरअसल काजोल के माता पिता उनका मर्सिडीज रखना चाहते थे। क्योकिं काजोल के पिता शोमू मुखर्जी को मर्सिडीज कार बेहद पसंद थी। बता दें कि मर्सिडीज के निर्माता ने अपने इस ब्रांड का नाम अपनी बेटी के नाम पर रखा था। इसीलिए वह अपनी बेटी को भी यही नाम देना चाहते थे। हालांकि ऐसा नहीं हो सका।
अपने नाम को लेकर अभिनेत्री काजोल बताती हैं कि उनका रियल नाम काजल ही है। चूकिं वे बंगाली पृष्ठभूमि से आतीं है इसलिए वहां के उच्चारण की वजह से उनका नाम काजल से काजोल हो गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामीCDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे को
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.